युवक से परेशान युवती ने शादी के दिन खाया जहर

  • भाई ने लगाया युवक पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित का आरोप
  • युवक गिरफ्तार

जोधपुर, जिला पूर्व में डांगियावास क्षेत्र की रहने वाली एक युवती की 24 फरवरी को शादी दी। दोपहर में बारात आने वाली थी और युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दो बहनों की साथ शादी होनी थी। मृतका के भाई एक युवक के खिलाफ तंग और परेशान करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का प्रकरण दर्ज करवाया। पुलिस ने अब इसमें आरोपी युवक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी लड़क़ी को शादी नहीं करने के लिए दबाव बना रहा था और शादी में खलल डालने के लिए धमका रहा था।
पुलिस निरीक्षक कन्हैयालाल ने बताया कि एक युवती की 24 फरवरी को शादी होने वाली थी। दोपहर में उसकी और बहन की बारात घर आने वाली थी। मगर युवती ने सुबह के समय जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घरवालों ने सोचा वह तैयार हो रही है। मगर काफी देर तक कमरे से नहीं आने पर पता लगा। इस पर उसे तत्काल एमजीएच लाया गया। मगर डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया।

इधर पुलिस को सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंची और मुआयना किया। मृतका के भाई ने अपनी बहन को तंग और परेशान करने का आरोप लगाते हुए मोहम्मद शरीफ पुत्र मोहम्मद शफी के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने और एससीएसटी एक्ट में केस दर्ज कराया। एसीपी मंडोर राजेंंद्र प्रसाद दिवाकर की तरफ से अनुसंधान करते हुए रविवार को आरोपी मोहम्मद शरीफ को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंप दिया गया था। अब पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इसमें प्रेमप्रसंग की बात भी सामने आ रही है। जिस कारण आरोपी युवती को शादी करने से मना करने और खलल के धमका रहा था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews