पुलवामा के वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जोधपुर,ऐश्वर्या काॅलेज में पुलवामा हमले की तीसरी बरसी के पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु 3 राज और 4 राज एनसीसी के कैडेट्स द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। एनसीसी अधिकारी डाॅ राजेश चौधरी एवं हेमलता नाथावत ने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले की बरसी के अवसर पर शहीदों की वीरता को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से आयोजित किये गये इस कार्यक्रम में काॅलेज की 3 राज गर्ल्स बटालियन तथा 4 राज एयरविंग स्क्वार्डन के एनसीसी कैडेट्स ने शिरकत की।

पुलवामा के वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

निदेशक भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज यदि हम सुरक्षित हैं तो केवल उन वीर जवानों की शहादत एवं वीरता के कारण हैं। प्राचार्य डाॅ ऋषि नेपालिया ने अपने उद्बोधन में कैडेट्स द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीत, नाटक एवं कविताओं की सराहना करते हुए कहा कि एनसीसी के कैडेट्स ने इस दिवस को गरिमामय तरीके से मनाकर वीर जवानों की शहादत को नमन किया है।

पुलवामा के वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कार्यक्रम की शुरूआत कैडेट इशिता एवं निखिल द्वारा पुलवामा घटना की प्रस्तुति से हुई। इसके बाद 3 राज गर्ल्स बटालियन के कैडेट्स द्वारा देशभक्ति गीत और नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर एक नाटिका द्वारा पुलवामा हमले का वृतान्त प्रस्तुत किया। कैडेट दीपिका और नेहा ने एनसीसी के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके पश्चात कैडेट चिराग और नेहा ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। कैडेट प्रीति ने देशभक्ति कविता सुनाकर सभी को भाव विभोर कर दिया।

अन्त में प्राचार्य डाॅ ऋषि नेपालिया ने सभी कैडेट्स को प्रोत्साहित करते हुए इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु एनसीसी अधिकारियों की सराहना की। संचालन सहायक प्रोफेसर बसन्त कल्ला के साथ कैडेट्स नरेश और करिश्मा ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews