सम्राट अशोक उद्यान में किया वृक्षारोपण

सघन वृक्षारोपण अभियान
जोधपुर,सम्राट अशोक उद्यान में किया वृक्षारोपण। मुख्यमंत्री पौंधा रोपण अभियान 2024 के अन्तर्गत जोधपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी ने गुरुवार को सघन वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत करते हुए सम्राट अशोक उद्यान में पोंधे लगाए।

यह भी पढ़ें – मारपीट कर रुपए छीने,गाड़ियों में की तोड़फोड़

प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मंशानुरूप राजस्थान में वृहद पौधारोपण,हरियाली एवं हरित क्षेत्र विकसित करने के लिए सघन वृक्षारोपण अभियान 2024 के तहत जेडीए क्षेत्राधिकार में विभिन्न चरणों में वृक्षारोपण किया जाएगा। जिसमें विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया जाएगा।

अधिशाषी अभियन्ता महेन्द्र प्रकाश व्यास ने बताया कि सघन वृक्षारोपण अभियान 2024 के प्रथम चरण में सम्राट अशोक उद्यान में बिल्व, अमलताश,चीकू,वासिंग टोनिया, टर्मिनेलिंमा,जामुन एवं अमरूद के पौधे लगाये गए। व्यास ने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पौंधारोपण के साथ-साथ उनके संरक्षण का भी संकल्प भी लिया। तत्पश्चात जोधपुर विकास प्राधिकरण भवन के बाहर पार्किंग में छायादार वृक्षों के पौधे लगाये गए। अभियान में उद्यान की सुन्दरता बढ़ाने की दृष्टि से खरप्लांट,लिली,नागचम्पा,उड़िगा चम्पा व गुड़हल के पौधों सहित अभियान के तहत् अशोक उद्यान में विभिन्न प्रकार के 4000 पौधे लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – भूल से विषाक्त पदार्थ खाने वाली युवती की मौत

इस मौके पर निदेशक अभियांत्रिकी महेन्द्र सिंह पंवार, निदेशक वित्त दशरथ कुमार सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेडीए विनिता सहित अधिकारीगण एवं जेडीए अभियन्तागण मौजूद थे।