ऑनलाइन लोन लिया,अब पीडि़त का फोटो एडिट कर बता रहे बलात्कारी और हत्यारा

ऑनलाइन लोन लिया,अब पीडि़त का फोटो एडिट कर बता रहे बलात्कारी और हत्यारा

मनी ट्री एप से ऑनलाइन लोन लेने वाले स्थानीय युवक को कर रहे बदनाम

जोधपुर, शहर के माता का थान क्षेत्र में एक युवक के पास मोबाइल पर आए मैसेज और फोन पर ऑनलाइन लोन देने का झांसा देकर अब बदनाम किया जा रहा है। युवक ने लोन लिया और कई अन्य एप से उसके पास फोन आने लगे। लोन की किश्तें भी चुका दी गई। अब शातिर उससे और रूपए ऐंठने के चक्कर में उसके फोटो को एडिट कर स्कूली छात्रा का बलात्कारी और हत्यारा बता कर यह फोटो उसके संपर्क सूत्रों को भेज रहे हैं। पीडि़त ने अब माता का थान पुलिस थाने में इसकी प्राथमिकी दी है। पुलिस ने धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है।

थानाधिकारी निशा भटनागर ने बताया कि इस बारे में परिहार नगर भदवासिया निवासी हीरेंद्र जाटोल पुत्र भंवरलाल की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके पास में गत वर्ष नवंबर में मोबाइल पर मैसेज आए थे। मैसेज के बाद कॉल आया। कॉल करने वाले शख्स ने बताया कि वह मनी ट्री एप से बोल रहा है और उनके एप की तरफ से लोन दिया जाता है। जो पूरी तरह ऑनलाइन चलता है। कम ब्याज पर एप की तरफ से लोन दिया जाता है। साप्ताहिक ब्याज के साथ किसी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस भी नहीं है। इस पर झांसे में आए हीरेंद्र जाटोल ने एप से 30 हजार का लोन लिया।

साप्ताहिक ब्याज के तौर पर उसे 350 रूपए देने को कहा गया। इस एप के बाद ही कुछ और एप से ऐसे ही मैसेज और कॉल आने लगे। इस पर वह अपना फायदा देखते हुए झांसे में आता गया। कई सारे एप से उसने ऑनलाइन लोन ले लिया। मगर जब रूपए चुकाने की बात आई तो सामने वाले एप वालों ने उससे राशि दुगुनी तिगुनी जोड़क़र भेजने लगे। जिसका संतोषजनक जवाब भी नहीं देते थे जबकि हीरेंद्र ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने सभी एप के रूपए किश्तों में चुका दिए। मगर वे लोग अब उसे ब्लैकमेल कर रहे हैं।

उनका कहना है कि उसके फोटो और कांटैक्ट नंबर एप वालों के पास हैं और उसे बदनाम कर देंगे। वे और रूपयों की मांग करने लगे। हाल में 28 जनवरी को उसके वाटसएप उसका एडिट किया फोटो भेजा गया। इस फोटो के पास में ही एक लड़क़ी का फोटो लगा था। इस पर लिखा गया कि हीरेंद्र रेप ए स्कूल गर्ल एंड मर्डरर। इस फोटो को बाद में बदमाशों ने उसके रिश्तेदारों और परिचितों एवं मित्रों को भी भेज दिया। परेशान हीरेंद्र जाटोल पुलिस की शरण में पहुंचा। थानाधिकारी भटनागर ने बताया कि मामला दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts