धन दुगुना करने के नाम पर युवक ने दिए लाखों रुपए,आखिरकार जहर खाकर दी जान

  • आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप
  • केस दर्ज

जोधपुर,धन दुगुना करने के नाम पर युवक ने दिए लाखों रुपए,आखिर कार जहर खाकर दी जान।शहर के निकट झालामंड स्थित हनुमान दड़ी में रहने वाले एक युवक ने अपने घर में जहर खा लिया। तबीयत बिगडऩे पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मगर अब उसकी मौत हो गई। मृतक के चाचा ने एक व्यकित पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी है। मृतक को धन दुगुना करने का प्रलोभन देकर लाखों रुपए ऐंठ लिए गए। आखिर में नामजद आरोपी ने रुपए देने से इंकार कर दिया। कुड़ी भगतासनी पुलिस ने अब नामजद आरोपी के खिलाफ जांच आरंभ की है।

यह भी पढ़ें – श्रीमाली ब्राह्मण महिला मंडल का नो दिवसीय गीत शिविर सम्पन्न

बोरानाडा स्थित जाटों का बास निवासी पूनाराम पुत्र लिखमाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसका भतीजा बेनाराम पुत्र चैनाराम जाट झालामंड हनुमान दड़ी में परिवार के साथ रहता था। उसके एक परिचित मधुबन हाउसिंग बोर्ड निवासी दिनेश गहलोत ने उसे धन दुगुना करने का प्रलोभन दिया था। इस पर बेनाराम ने उसे अपनी पुश्तैनी जमीन का 64 लाख, पत्नी के जेवर के सात लाख और अन्य स्थान के लोन के 25 लाख रुपए दिए थे।

बेनाराम को रुपयों की जरूरत होने पर दिनेश गहलोत से बात की वह रुपए देने में आनाकानी करने के साथ बाद में उसने रुपए देने से इंकार कर दिया। इससे बेनाराम अवसाद में आ गया। उसने 21 जून को अपने घर में विषाक्त पदार्थ खा लिया। जिस पर तबीयत बिगडऩे पर उसे एमडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसकी जेब में एक सुसाइड नोट लिखा था जिसमें दिनेश गहलोत से तंग परेशान करने का आरोप लगाया था। बेनाराम की 22 जून को एमडीएम अस्पतात में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – मकान की रजिस्ट्री और चांदी के जेवर चोरी

मृतक के चाचा पूनाराम जाट की रिपोर्ट पर कुड़ी भगतासनी पुलिस ने आत्महत्या के लिए दुषप्रेरित किए जाने का केस दर्ज किया है। शव को कार्रवाई के बाद परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। अग्रिम जांच की जा रही है।