6-lakh-shoes-and-sport-materials-were-burnt-by-making-a-dent-in-the-sports-shop

शातिर ने युवती व युवक को फंसाकर खातों से उड़ाए 2.66 लाख

-साइबर ठगी

-पुलिस ने शिकायत पर की कार्रवाई

-रिफंड करवाए रुपए

जोधपुर,शहर के महामंदिर पुलिस थाना क्षेत्र में एक युवती और युवक साइबर ठगी के शिकार हो गए। शातिरों ने उनके खाते से 2.66 लाख की राशि निकाली ली। जिस पर पुलिस की सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए रुपयों को रिफंड करवाया गया।

यह भी पढ़िए-जोधपुर प्रेस क्लब का होली स्नेह मिलन आज

थानाधिकारी हरीशचंद्र सोलंकी ने बताया कि 21 नवंबर 2022 को दाधिच नगर की कीर्ति माहेश्वरी पुत्री श्यामसुंदर माहेश्वरी ने रिपोर्ट में बताया कि  उसके वाट्सएप नम्बर पर एक अन्जान नम्बर से लिंक आया और उसके तुरन्त बाद एक मैसेज आया। जिसमें बताया गया कि लिंक के जरिये घर बैठे आसानी से ऑन लाइन ट्रेडिंग कर लाखों रुपये कमा सकते हैं। जिस पर उसके द्वारा लिंक पर जाकर अपना नाम पता रजिस्ट्रर किया गया। रजिस्ट्रेशन के कुछ समय बाद पेटीएम पैमेण्ट के खाते से कुल सात ट्रांजेक्शन से 2.42 लाख रुपयों की कटौती का मैसेज आया।

यह भी पढ़िए- कपड़े का एक लाख का पार्सल चुराने के आरोप में दो गिरफ्तार

इसी तरह एक अन्य मामले में पावटा सी रोड लक्ष्मी नगर निवासी भरत सोनी पुत्र शिवकुमार सोनी के मोबाइल नम्बर पर एक अन्जान कॉल आया जिस पर स्वयं को परिचित बता कर अपने खाते में 24999 रुपये ट्रांसफर करवा दिये। थानाधिकारी सोलंकी ने बताया कि इस पर दोनों प्रकरणों में जांच आरंभ की गई। कांस्टेबल साइबर एक्सपर्ट प्रमोद ने मर्चेन्ट ट्रांजेक्शन को ट्रेस आउट कर सम्बन्धित मर्चेन्ट व बैंक अधिकारियों के नोडल से सम्पर्क स्थापित कर तुरन्त प्रभाव से फॉड कर्ता के बैंक खातों को होल्ड करवा कर इनके खातों में रुपयों को रिफंड करवाया।

दूरदृष्टि न्यूज़ का एप डाउनलोड करने के लिए ब्ल्यू लाइन को टच कीजिए  http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews