The distribution of oxygen should be judiciously done - District Collector

मिशन जीवन रक्षा

जोधपुर, जिला कलेक्टर इन्द्रजीत ने कहा है कि जिले में प्राप्त होने वाली ऑक्सीजन का वितरण विवेकपूर्ण तरीके से इस प्रकार किया जाए कि किसी भी कोरोना संक्रमित का जीवन ऑक्सीजन की कमी से ना जाए।
जिला कलेक्टर रविवार को ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्थाओं व ऑक्सीजन के प्रभावी व विवेकपूर्ण वितरण की समीक्षा बैठक में अध्यक्ष के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारा सम्पूर्ण फोकस ऑक्सीजन की उपलब्धता के साथ-साथ उसके उचित व सुनियोजित वितरण पर है जिससे संक्रमितों की जीवन रक्षा की जा सके। उन्होंने कहा कि राजकीय के साथ निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन वितरण की व्यवस्था को सुचारू रूप से क्रियाशील रखें। इस कार्य को सर्वाधिक प्रभावी रूप से करते हुए अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाए।

The distribution of oxygen should be judiciously done - District Collector

ऑक्सीजन के भंडारण के साथ बफर को भी सुनिश्चित रखें

जिला कलेक्टर ने इन्सीडेन्ट कमाण्डर व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गंभीरता के साथ राजकीय व अपने क्षेत्र से संबंधित निजी चिकित्सालयों में ऑक्सीजन के भंडारण के कार्य के साथ ही आवश्यकतानुरूप पूर्व में आॅक्सीजन का बफर भी तय रखें। जिससे ऑक्सीजन की उपलब्धता के साथ समुचित वितरण व्यवस्था को सुदृढ रखा जा सके।

ये भी पढ़े :- गांवों में हैल्थ मशीनरी को मजबूत करें- मुख्यमंत्री

ऑक्सीजन सप्लायर्स व संबंधित जोन के चिकित्सालयों के नोडल का वाट्सएप ग्रुप भी बनाए

जिला कलेक्टर ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ऑक्सीजन सप्लायर्स के साथ अपने क्षेत्र के चिकित्सालयों के नोडल अधिकारियों के साथ वाट्सएप ग्रुप बनाकर ऑक्सीजन की डिमांड, वितरण व भंडारण के कार्यों को सुचारू रूप से क्रियाशील रखें।
बैठक में अधिकारियों ने समस्त अस्पतालों में ऑक्सीजन की खपत ऑक्सीजन सप्लायर्स द्वारा उत्पादित ऑक्सीजन की मात्रा व वितरण की जानकारी साझा की। बैठक में प्रशासनिक अधिकारी सीमा कविया, सचिव जेडीए हरभान मीणा, एडीएम तृतीय अंजुम ताहिर सम्मा, समस्त इंसीडेंट कमांडर्स व ऑक्सीजन प्लांट के कार्यो को सुचारू रूप से करवाने के लिए नियुक्त अधिकारियों ने भाग लेकर विचार विमर्ष किया।