संविदा कर्मी भुगतान की मांग पर अड़े एम्स में रहे चार घंटे तक हड़ताल पर

संविदा कर्मी भुगतान की मांग पर अड़े एम्स में रहे चार घंटे तक हड़ताल पर

जोधपुर, शहर के एम्स अस्पताल में शुक्रवार को 4 घंटे सफाई व्यवस्था चरमराती रही। अस्पताल में संविदा सफाई कर्मचारियों ने दीपावली बोनस कम मिलने के चलते कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। बोनस कम मिलने व अन्य मांगों को लेकर सफाई मजदूर कांग्रेस नेता नरेश कंडारा के नेतृव में कर्मचारियों ने सुबह 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक सफाई व्यवस्था बंद रखी।

4 घंटे सफाई व्यवस्था बंद होने के कारण संविदा सफाई ठेका कंपनी संचालकों के मध्य वार्ता हुई वार्ता में सभी संविदा सफाई कर्मचारियों का दीपावली बकाया बोनस दोपहर 3:00 बजे तक इनके खाते में डालने का आश्वासन दिया व अन्य मांगों पर सकारात्मक सहमति बनने के बाद सभी संविदा सफाई कर्मचारी अपने -अपने काम पर लौट गए। सफाई कर्मचारी के हड़ताल के चलते एम्स अस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमरा गई। वार्डो से साफ सफाई नहीं होने पर गंदगी पसरी रही। ऐसे में ठेकेदार ने संविदा कर्मियों की बात मानते हुए तीन बजे तक उनके खाते में बोनस राशि डालने को कहा। इस पर सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल तोड़ कर काम पर जुटे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews