जोधपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को उद्घोषणा प्रभावित रहेगी

  • मेगा अपग्रेडेशन के तहत आज शिफ्ट होंगे उद्घोषणा कक्ष और कोच गाइडेंस उपकरण
  • यात्री सुविधा के लिए तैनात रहेंगे रेलकर्मचारी

जोधपुर,जोधपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को उद्घोषणा प्रभावित रहेगी।उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर रेलवे स्टेशन के मेगा अपग्रेडेशन के तहत रेलवे स्टेशन पर स्थित कार्यालयों को स्थाई तौर पर शिफ्ट करने की प्रक्रिया तेज हो गई है।जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जोधपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य चरणबद्ध तरीके से करवाया जा रहा है और इसके पहले चरण में रेलवे स्टेशन पर कार्यरत कार्यालयों को अस्थाई तौर पर बनवाए गए अन्य भवनों में शिफ्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – अलग-अलग स्थानों से बाइक चोरी

उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत जोधपुर रेलवे स्टेशन पर मुख्य प्लेटफार्म पर स्थित ट्रेनों के आवागमन व अन्य सूचनाओं के सार्वजनिक उद्घोषणा सिस्टम,ट्रेनों के कोच गाइडेंस बोर्ड और इससे संबंधित सभी उपकरणों को गुरुवार को मौजूदा भवन से अस्थाई कक्षों में स्थानांतरित किया जाएगा जिसके कारण उद्घोषणा व कोच डिस्प्ले प्रणाली प्रभावित रहेगी।

डीआरएम ने बताया कि इन उपकरणों को गुरुवार सुबह 11 से दोपहर 4 बजे तक की अवधि में अस्थाई उद्घोषणा कक्ष में शिफ्ट किया जाएगा तथा इस दौरान ट्रेनों के आवागमन की उद्घोषणा करने वाले पीए सिस्टम व कोच गाइडेंस सिस्टम पूरी तरह से निष्क्रिय रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान यात्रियों के लिए मैन्युअल एनाउंसमेंट और स्टेशन पर लगे प्लाज्मा टीवी पर ट्रेनों के आवागमन की स्थिति और उनके प्लेटफॉर्म की जानकारी निरंतर उपलब्ध रहेगी। यात्री इसकी सहायता ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें – ऊर्जा मंत्री ने किया बाड़मेर के भिंडा में सौर संयंत्र का उद्घाटन

मंडल वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र जोशी ने बताया कि उपकरण शिफ्टिंग की अवधि के दौरान रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को ट्रेनों के प्लेट फार्म व संबंधित कोचों की सटीक जानकारी देने के लिए पर्याप्त संख्या में रेल कर्मियों को प्रवेश द्वारों पर प्लेटफार्म उपस्थित रहने को कहा गया है इसके साथ ही ट्रेनों के टिकट चेकिंग स्टाफ को भी अपने-अपने कोचों के आगे मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं जिससे यात्रियों को सुविधा होगी।