teachers-and-students-of-ayurveda-university-will-perform-record-performance-of-akhand-surya-namaskar

आयुर्वेद विवि.के शिक्षक व छात्र करेंगे अखण्ड सूर्य नमस्कार का रिकॉर्ड प्रदर्शन

सोमवार सुबह से घंटाघर पर 24 घण्टे तक करेंगे प्रदर्शन

जोधपुर,नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (21जून)के अवसर पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर द्वारा एक माह पूर्व से आयोजित किए जा रहे योग-कार्यक्रमों की कड़ी में विश्वविद्यालय के शिक्षकों, छात्र- छात्राओं एवं कार्मिकों द्वारा विश्वविद्यालय की योग-टीम के साथ सूर्यनगरी स्थित घंटाघर पर सोमवार 19 जून को प्रातः 6:15 से 20 जून प्रातः 6:15 तक 24 घंटे अखंड सूर्य नमस्कार का रिकॉर्ड प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जिला मुख्यालय पर होगा योग का आयोजन

कुलपति प्रो प्रदीप कुमार प्रजापति ने बताया कि योग दिवस के अवसर पर जोधपुर के नागरिकों को स्वास्थ्य संरक्षण के प्रति जागरुक करने के लिए सूर्य नमस्कार के अखण्ड प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है।
प्रो प्रजापति ने कहा कि सूर्य नमस्कार एक महत्त्वपूर्ण योग है जिसमें अनेक योगासनों का समावेश है। अतः सूर्य नमस्कार के नियमित अभ्यास से जीवन शैली जन्य रोगों जैसे मधुमेह, मोटापा,थायरॉयड,जोड़ों की जकड़न, ब्लड प्रेशर,तनाव इत्यादि से मुक्ति मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- नेयूज ने की कैंचीधाम में निःशुल्क पेयजल सेवा

कुल सचिव सीमा कविया ने बताया कि इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का घंटाघर पर एलईडी स्क्रीन द्वारा एवं यूट्यूब,फेसबुक इत्यादि पर जीवंत प्रसारण किया जाएगा। सूर्य नमस्कार प्रदर्शन में विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी एवं अध्येता सहभागिता निभाएंगे। योग प्रभारी डॉ चंद्रभान शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाले इस अभूतपूर्व अखंड सूर्य नमस्कार प्रदर्शन में शहरवासी भी शामिल हो सकते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews