राम मंदिर को लेकर की गई टिप्पणी पर कुड़ी पुलिस ने दर्ज किए सुरजेवाला के बयान

राम मंदिर को लेकर की गई टिप्पणी पर कुड़ी पुलिस ने दर्ज किए सुरजेवाला के बयान

  • चारण समाज के एक व्यक्ति ने दर्ज करवाई थी एफआईआर
  • कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने लिए बयान

जोधपुर, राम मंदिर पर की गई टिप्पणी को लेकर कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए एक केस पर कुड़ी पुलिस ने शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान दर्ज किए। कुड़ी थानाधिकारी मनीष देव के अनुसार इस पर उनका स्पष्टीकरण लिया गया। तीन माह पूर्व सुरजेवाला ने राम मंदिर के चंदे को लेकर एक बयान दिया था। इस बयान के खिलाफ चारण समाज के एक व्यक्ति की तरफ से जोधपुर में केस दर्ज कराया गया था।

बयान के खिलाफ कोर्ट में शिकायत की गई थी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केस दर्ज कर जांच करने के आदेश दे रखे हैं। रणदीप सुरजेवाला शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक संवेदना प्रकट करने जोधपुर आए थे। कुड़ी थानाधिकारी मनीष देव ने सुरजेवाला से मुलाकात कर केस की जानकारी दी। इसके बाद इस केस के मामले में उन्होंने सुरजेवाला के बयान दर्ज करने के साथ स्पष्टीकरण लिया गया।

ट्वीट पर आया था मामला सामने

सुरजेवाला ने गत 20 जून को ट्वीट कर कह था, ‘अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए करोड़ों देशवासियों ने हजारों करोड़ों का चंदा दिया है, लेकिन रावण के चारणों की निगाहें चंदे पर हैं।’ कोर्ट में अपनी शिकायत में चारण समाज के एक व्यक्ति की तरफ से आरोप लगाया था कि सुरजेवाला ने अपने इस बयान से एक विशेष जाति समुदाय को अपमानित किया है। इस पर कोर्ट ने कुड़ी थाने में मामला दर्ज कर जांच के निर्देश दिए हैं। थानाधिकारी मनीष देव के अनुसार परिवादी मूल रूप से बालेसर का रहने वाला है, मगर वह कुड़ी में भी रहता है।

पूर्व दिया गया था ज्ञापन

गौरतलब है कि जून में शेखावाटी चारण सभा ने इस मामले में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और गहलोत सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को ज्ञापन दिया था। इसमें मांग की थी कि सुरजेवाला अपनी इस टिप्पणी वापस लें।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews