summer-camp-organized-in-railway-gyanodaya-public-school-from-20

रेलवे ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल में समर कैंप का आयोजन 20 से

समर कैंप में प्रशिक्षण विशेषज्ञों द्वारा दिया जाएगा

जोधपुर,उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के महिला कल्याण संगठन की ओर से रेलवे के ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल में 20 मई से समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बच्चों को विभिन्न अभिरुचियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा यह समर कैंप 20 मई से 10 जून तक चलेगा, जिसमें रेल कर्मचारियों के बच्चों के साथ-साथ बाहरी लोगों के बच्चे भी इस समर कैंप में भाग ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सांसद पीपी चौधरी ने साबरमती एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

उत्तर पश्चिम रेल्वे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा दीपशिखा सिंह ने बताया कि कैंप के दौरान प्रत्येक एक्टिविटी के विशेषज्ञ हर वर्ग के प्रतिभागियों को उनके पसंदीदा कोर्स के बारे में प्रशिक्षण देकर उनके टैलेंट को निखारेंगे। समर कैंप में 3 से 15
वर्ष के बच्चे प्रतियोगिता में शामिल होंगे। कैंप में भाग लेने वाले बच्चों को इन कोर्सेज के बेसिक से एडवांस लेवल तक का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे बच्चे समर कैंप के बाद भी इनकी प्रैक्टिस कर अपनी प्रतिभा में और निपुणता ला सकेंगे।

इस समर कैंप में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन आज से स्कूल में ही शुरू किए जाएंगे। यह कैम्प बच्चों को जीवन कौशल सिखने के साथ-साथ आनंददायक भी रहेगा। यह बच्चों को इस तरह से व्यस्त रखने का एक शानदार तरीका है जिससे उन्हें गर्मी की छुट्टियों के दौरान कुछ नया सीखने में मदद मिलेगी और हुनरमंद बनाएगा। कैंप के बाद 11.6.23 को मेगा क्लोजिंग सेरेमनी जोधपुर टेलेंट सर्च का आयोजन भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- लवकुश बाल विकास केन्द्र व गायत्री बालिका गृह का किया औचक निरीक्षण

समर कैंप में यह प्रशिक्षण दिए जाएंगे

•केलीग्राफी (रचनात्मक लेखन)
• ड्राइंग और पेंटिंग/आर्ट एंड क्राफ्ट
• नृत्य,गायन,मार्शल आर्ट/कराटे
• अंग्रेजी स्पोकन कोर्स प्रमुख रूप से होंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews