स्टेट जीएसटी टीम की कई कारोबारियों पर एक साथ रेड

स्टेट जीएसटी टीम की कई कारोबारियों पर एक साथ रेड

करोड़ों की जीएसटी घोटाले का लगा पता

जोधपुर, शहर में बुधवार को स्टेट जीएसटी की टीमों ने एक साथ एक दर्जन से अधिक कारोबारियों के यहां सर्वे की प्रक्रिया शुरू की। इनमें से अधिकांश कारोबारी बेस ऑयल व बायो डीजल के हैं। इसमें करोड़ों की जीएसटी घोटाला होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है। इन दोनों उत्पादों में जीएसटी चोरी की शिकायतें मिलने के बाद आज एक साथ जोधपुर के दोनों जोन की टीमों ने करीब बारह स्थान पर पहुंच कर जांच शुरू की। इससे कारोबारियों में एक बार हडक़ंप मच गया।

लगातार मिल रही थी शिकायतें

जीएसटी टीम सूत्रों के अनुसार बायोडीजल व बेस ऑयल में कर चोरी की लगातार शिकायत मिल रही थी। इस पर बुधवार को जोधपुर जोन प्रथम की टीमों ने जोधपुर में पांच, जैसलमेर व फलोदी में एक-एक स्थान पर सर्वे शुरू किया। जोन द्वितीय की टीमों ने जोधपुर में चार, बालोतरा व बाड़मेर में एक-एक स्थान पर जांच शुरू की। जांच में अनियमितताओं का पता लगाया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस सर्वे में बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी पकड़ में आने का अंदेशा है। एक साथ कई स्थान पर जीएसटी टीमों के पहुंचने के बाद इन दोनों व्यवसाय से जुड़े लोगों में हडक़ंप मच गया।

कई जगहों पर कारोबारी कार्यालय बंद कर घर गए

बताया जाता है कि कुछ कारोबारी अपना ऑफिस बंद कर रवाना हो गए। जांच टीम के अधिकारियों का कहना है कि जांच एक सामान्य प्रक्रिया है। यदि टैक्स चोरी की है तो वह सामने आ जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews