राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित खेल सप्ताह संपन्न

जोधपुर,राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित खेल सप्ताह संपन्न।राजकीय पॉलीटेक्निक कालेज महाविद्यालय में राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित खेल सप्ताह संपन्न हो गया। खेल सप्ताह में कॉलेज में विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में विद्यार्थियों ने जोश के साथ लिया। एक सप्ताह तक खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया।

यह भी पढ़ें – दिनदहाड़े सूने मकान से नगदी जेवर चोरी

प्रधानाचार्य डॉ.अजय माथुर ने बताया कि राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय जोधपुर में राज्य सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय खेल दिवस के अन्तर्गत आयोजित खेलों का सोमवार को फाईनल मैचों के साथ समापन हो गया।

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में क्रिकेट खोखो तथा रस्सा-कस्सी खेलों के फाईनल मैचों के आयोजन के साथ सभी प्रतियोगिताओं का समापन हुआ। प्रधानाचार्य डॉ.अजय माथुर ने क्रिक्रेट मैच में पहली बॉल खेल कर क्रिक्रेट फाईनल मैच का शुभारम्भ किया। प्रतियोगिताओं के अंतिम परिणाम इस प्रकार रहे।

क्रिकेट के रोमांचक फाईनल मैच में सिविल की टीम ने इलेक्ट्रीकल की टीम को हरा कर विजय प्राप्त की।
खोखो (पुरुष) में सिविल टीम विजेता व मण्डोर की टीम उप विजेता रही एवं खोखो (महिला) में मण्डोर टीम विजेता व जोधपुर टीम उप विजेता रही। रस्साकस्सी(पुरुष) में मण्डोर की टीम विजेता व कम्प्यूटर साइंस की टीम उप विजेता रही एवं रस्साकस्सी (महिला) में जोधपुर की टीम विजेता व मण्डोर की टीम उप विजेता रही।

टेबल टेनिस पुरुष एकल में इलेक्ट्रोनिक्स ब्रांच के यशवन्त सिंह विजेता व इलेक्ट्रीकल ब्रांच के सज्जन सिंह उप विजेता रहे। टेबल टैनिस महिला एकल में मेकेनिकल की खुशी विजेता व कम्प्यूटर साइंस की भाग्यश्री उप विजेता रही।

बैडमिन्टन महिला एकल में मैकेनिकल की खुशी विजेता रही, पुरुष एकल में इलेक्ट्रोनिक्स के लक्ष्य जांगिड एवं पुरुष युगल में कम्प्यूटर साइंस के खुशाल व इलेक्ट्रोनिक्स के लक्ष्य की जोडी विजेता रही।

एथेलेटिक्स 100 मीटर दौड (पुरुष) में मण्डोर के जयपाल एवं 100 मीटर दौड (महिला) में इलेक्ट्रीकल की साक्षी विजेता रही। 800 मीटर दौड (पुरुष) में इलेक्ट्रीकल के नवनीत विश्नोई एवं 800 मीटर दौड (महिला) में मैकेनिकल की सीता विश्नोई विजेता रही।

यह भी पढ़ें – नाकाबंदी तोड़कर भागी एसयूवी साठ लाख का डोडा पोस्त पकड़ा, तस्कर फरार

प्रधानाचार्य माथुर ने बताया कि राष्ट्रीय खेल सप्ताह के दौरान आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के छात्रों ने बड़े उत्साह, अनुशासन एवं खेल भावना के साथ भाग लिया।डॉ.अजय माथुर ने सभी विभागाध्यक्षों,कबड्डी प्रभारी राजेश विश्नोई,वॉलीबाल प्रभारी शांतनु चौधरी,चैस प्रभारी डॉ. मुरलीधर वर्मा,अल्पाहार समिति प्रभारी डॉ.अमित पुरोहित,मिडिया मैनेजमेंट प्रभारी मनीष हासानी, प्राथमिक चिकित्सा प्रभारी मेजर हरलाल,सहायक लेखाधिकारी केएल सुखवानी का खेल सप्ताह के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।