आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सिन्धी समाज ने ठोकी ताल

सिन्धी समाज ने किया दावा पेश

जोधपुर,आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सिन्धी समाज ने ठोकी ताल। आगामी विधानसभा चुनावों की आहट को समझते हुए जोधपुर सिन्धी समाज की सभी संस्थाएं लामबंध हो रही हैं। इसी के क्रम में हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सूरसागर विधानसभा जो सिन्धी बाहुल्य क्षेत्र है से समाज की दावेदारी पेश की जाए। इसी संदर्भ में सिन्घी समाज जोधपुर की कई संस्थाओं का प्रतिनिधि मण्डल आज भाजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा से मिला और अपनी बात उनके सामने रखी। प्रतिनिधि मण्डल के राम चांदवानी ने कहा कि चाहे कोई भी चुनाव हों सभी राजनैतिक पार्टीयां सिन्धी समाज को महत्व नहीं देती हैं। सभी राजनैतिक पार्टीयां सिन्धी समाज को सिर्फ अपना वोट बैंक मान कर चलती हैं। सभी राजनैतिक दलों ने सिन्धी समाज को लोकसभा व राज्यसभा के चुनावों में अनदेखा किया है। हमारे समाज में भी प्रतिभाएं हैं जो राजनैतिक क्षेत्र में मानव कल्याण के लिए कार्य करने का दम रखती हैं।

इसे भी पढ़िए- रामदेवरा मेले के लिए 4 जोड़ी विशेष ट्रेनों का होगा संचालन

प्रतिनिधि मण्डल ने जोधपुर के सूरसागर विधानसभा के बारे में अपनी बात रखतेे हुए कहा कि यह विधान सभा हमेशा से ही भाजपा का गढ़ रही है। वर्तमान में सूरसागर विधानसभा में सिन्धी समाज के 11000 से अधिक परिवार अर्थात 45 से 50 हजार सिन्धी वोटर्स निवासरत हैं,जो हर चुनावों में अपनी निर्णायक भूमिका निभाते हैं। सिन्धी समाज शुरू से ही भाजपा का कट्टर समर्थक रहा है, जिसके चलते हर बार मतगणना के समय जब सिन्धी बहुल क्षेत्र के मतों की गणना शुरू होती है तब भाजपा के जीत का ग्राफ बढने लगता है।

यह भी पढ़ें- जिला स्तरीय कार्यक्रम में 20 पशुपालकों को बीमा पॉलिसी वितरित

सिन्धी समाज जोधपुर की विभिन्न पंचायतों के पदाधिकारीयों ने भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा से सूरसागर विधानसभा क्षेत्र जो सिन्धी बाहुल्य क्षेत्र है,से आगामी विधानसभा चुनावों में सिन्धी समाज के किसी भी योग्य उम्मीदवार को टिकट देने का आग्रह किया। कहा कि उम्मीदवार का चयन पार्टी अपने स्तर पर करे,समाज सिर्फ यह चाहता है कि सूरसागर विधानसभा से इस बार सिन्धी समाज के उम्मीदवार को टिकट दिया जाए।

ये संस्थाएं थी उपस्थित
झूलेलाल विकास सोसायटी,संत कंवरराम धर्मशाला सोसायटी, पूज्य सिन्धी पंचायत शक्तिनगर,बाबा नारूमल मण्डली,सिन्धी युथ वेलफेयर सोसायटी,आलू प्याज फल सब्जी थोक विक्रेता संघ,सी ब्लॉक सब्जी विक्रेता संघ,पूज्य सिन्धी हिन्दु पंचायत बासनी,पूज्य सिन्धी पंचायत रातानाड़ा,पूज्य सिन्धी पंचायत बागर चौक,रामेश्वरी नेहरू मार्केट कपड़ा एसोसिएशन,घण्टाघर कपड़ा एसोसिएशन, मण्डोर मण्डी एसोसिएशन,जोधपुर कैमिस्ट एसोसिएशन।

ये सदस्य हुए उपस्थित
राम चांदवानी, गोविन्दराम छुगानी, भगवान मूरजानी,दौलतराम करमचंदानी,तीर्थदास डोडवानी, धीरूभाई गोस्वामी,अशोक,नरेन्द्र लोकवानी,ईश्वर चेलानी,राजकुमार कुंदनानी,प्रभु गंगवानी,प्रकाश पमनानी,रमेश ग्वालानी सहित संस्थाओं व पंचायतों के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews