shekhawat-will-participate-in-the-nectar-festival-programs-of-freedom

आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे शेखावत

जोधपुर, केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत बारह और तेरह अगस्त को जोधपुर में आज़ादी के अमृत महोत्सव तिरंगा अभियान कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे शुक्रवार को शाम पांच बजे फूलेराव की घाटी जयनारायण व्यास पार्क में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां पर जय नारायण व्यास की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर स्वतन्त्रता सेनानियो का स्मरण करेंगे। अगले दिन शनिवार को तिरंगा अभियान के विविध कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। भारतीय जनता पार्टी जोधपुर शहर अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के नेतृत्व में तिरंगा अभियान के तहत शुक्रवार अपरान्ह बाद तिंरगा यात्रा दुपहिया वाहन रैली को बरकततुला खान स्टेडियम से रवाना करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी जोधपर शहर जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने बताया कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है यह प्रत्येक देशवासी के लिए उत्साह उमंग व स्वभिमान की अनुभति का पुनित पर्व है। भारतीय जनता पार्टी इस अमृत महोत्सव को एक अभियान की भांति मना प्रत्येक देशवासी को इस राष्ट्रीय स्वभिमान के अवसर से जोड़ने का पुनीत कार्य कर रही है। स्वतंत्रता के संघर्ष में अनगिनत स्वतन्त्रता सेनानियों ने अपने आप को होम दिया जिनके महान बलिदान के कारण ही आज हम स्वतन्त्रता के इस अमृत महोत्सव को मना पा रहे हैं।

जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने बताया कि स्वतन्त्रता के इस संघर्ष में जोधपुर व मारवाड़ के स्वतंत्रता सेनानियों का महत्वपूर्ण व विशेष योगदान रहा जो हम जोधपर वासियो के लिए गर्व व प्रेरणा का विषय है। जोधपुर पश्चमी राजस्थान में स्वतंत्रता आंदोलन का केंद्र बिंदु रहा जिसने राजस्थान में स्वतन्त्रता आंदोलन को धार दी।

जोशी ने बताया कि जोधपुर में ब्रिटिश सत्ता से संघर्ष में जोधपुर का वीर मोहल्ला धुरी रहा जहाँ के आन्दोलनकारियो ने पूरे मारवाड़ के स्वतंत्रता आंदोलन को दिशा दी। जयनारायण व्यास जैसे सैकड़ों स्वंतन्त्रता के दीवानों से भरपूर वीरमोहल्ला आजादी के संघर्ष में अंग्रेज सत्ता के विरुद्ध ऐपी सेंटर बना हुआ था। वीर मोहल्ला के बारे में यह प्रचलित था कि पूरा मारवाड़ एक तरफ और अकेला वीरमोहल्ला एक तरफ अर्थात जितने स्वतन्त्रता सेनानी पूरे मारवाड़ में संघर्षरत थे उस से अधिक केवल वीरमोहल्ला से थे जो जोधपुर के लिए गौरव का विषय है।

स्वतंत्रता आंदोलन के उन सेनानियों के संघर्ष को स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि देने व उनके जीवन से प्रेरणा लेने तथा स्वतन्त्रता आंदोलन की प्रेरक स्थली को नमन करने के पावन उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी जोधपुर ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतन्त्रता सेनानी स्मरण व श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार शाम 5 बजे फुलेराव की घाटी स्थित जयनारायण व्यास पार्क में किया है। इसमें जोधपुर सांसद केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत उपस्थित हो कर स्वर्गीय जयनारायण व्यास की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर स्वन्त्रता सेनानियों के योगदान का स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

अमृत महोत्सव के अंतर्गत देशभर में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर स्वतन्त्रता सेनानियों के प्रति सम्मान व कृतघ्यता प्रगट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी और जोधपुर में भी इसी श्रंखला में इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। जोशी ने आमजन से अपील की है कि वो इस कार्यक्रम में भागीदार बन स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति अपना सम्मान प्रगट करने व उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के पुनीत अवसर के भागीदार बन अपने राष्ट्रीय कर्तव्य का निर्वाह करें।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews