वरिष्ठ आचार्य डॉ.राजेन्द्र बागड़ी निलम्बित

  • जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद दोषी अधिकारियों पर सख्त एक्शन
  • डॉ. बगरहट्टा एवं डॉ. अचल शर्मा को सीसीए 16 के तहत नोटिस

जयपुर,वरिष्ठ आचार्य डॉ.राजेन्द्र बागड़ी निलम्बित।अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी जारी होने के प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार ने बुधवार को भी दोषी अधिकारियों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिए हैं।

यह भी पढ़ें – क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर आभूषण उतरवाए फिर बुजुर्ग को उलझा कर आभूषण ले गए

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के बाद राज्य प्राधिकार समिति के समन्वयक एसएमएस अस्पताल के वरिष्ठ आचार्य,जनरल सर्जरी डॉ.राजेन्द्र बागडी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट में सामने आया कि डॉ.बागडी को एन ओसी के लिए आवेदन प्राप्त होने की पूर्ण जानकारी थी। इसके बावजूद बैठकों का आयोजन नहीं होने के लिए वे प्राथमिक रूप से जिम्मेदार हैं। उन्होंने राज्य प्राधिकारी समिति के कार्यों को गंभीरता से नहीं लिया।

इसी प्रकार जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर एनओसी जारी करने के लिए बैठक आयोजित नहीं करने एवं पर्यवेक्षणीय लापरवाही को लेकर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ.राजीव बगरहट्टा एवं पूर्व अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा को सीसीए नियम 16 के तहत नोटिस देकर 3 दिवस में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews