छोटे बच्चों की स्कूल खोली, मामला दर्ज

छोटे बच्चों की स्कूल खोली, मामला दर्ज

जोधपुर, खांडा फलसा थाना क्षेत्र स्थित बालवाड़ी स्कूल प्रबंधन पर पुलिस ने महमारी एक्ट के तहत कर्रावाई करते हुए मामला दर्ज किया है। सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि विक्रम स्कूल में छोटे बच्चों को बुला कर पढ़ाया जा रहा है। जबकि सरकार ने नई गाइड लाइन जारी कर 12वीं कक्षा तक स्कूलों में विद्यार्थियों को नही बुलाने के निर्देश दिए थे। यह स्कूल खुलने की सूचना मिलने पर एएसआई पप्पूसिंह मय जाब्ते के पहुंचे जहां पर छोटे बच्चे स्कूल की कक्षा में मिले। जिसके बाद स्कूल को बंद करवाया गया और बच्चो की छुट्टी करवाई।

छोटे बच्चों की स्कूल खोली, मामला दर्ज

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने बताया कि नई गाइड लाइन के तहत 30 जनवरी तक सभी स्कूलों को सरकार ने बंद करने के निर्देश दे रखें हैं। आठवीं तक के बच्चों के स्कूल तो पहले से ही बंद ​कर दिए गए ​थे। अभिभावकों का कहना है कि प्रबंधन एग्जाम के बहाने बच्चों को बुला रहा है। इसके बावजूद जानबूझ कर बच्चों को बुलाना महामारी आपदा प्रबंधन अधिनियम के विरुद्ध है। अधिनियम के प्रावधानों के अनुरूप कार्रवाई की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews