सावन के प्रथम सोमवार को सिद्धेश्वर महादेव मंदिर हुआ में रुद्राभिषेक

जोधपुर,चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 20-ई आदर्श नगर स्थित सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में सावन के प्रथम सोमवार को सुबह से ही मंदिर में पूजा अर्चना का दौर शुरू हो गया। महिलाएं,पुरुष,कन्याएं पूजा की थाली सजा कर सजधज कर मंदिर आकर सिद्धेश्वर महादेव का अभिषेक किया। पूजा अर्चना कर मनवांछित फल की कामना की। क्षेत्रवासियों ने व्रत रख कर सिद्धेश्वर महादेव का दुग्धाभिषेक,जलाभिषेक किया।

पूरी कथा यहां से पढ़िए-किडनैपिंग का मुख्य सरगना महिला रेंजर के घर में मिला

शाम 5 बजे से रुद्राभिषेक शुरू हुआ। मंदिर के पुजारी रमेश श्रीमाली और पंडित एसके व्यास ने रुद्रपाठ के साथ अभिषेक करवाया। पंचामृत स्नान करवा कर शृंगार किया गया।मंदिर के सभी प्रतिमाओं का ऋतु पुष्पों से शृंगार किया गया। अभिषेक के पूर्ण होते ही बादलों ने जोरदार वर्षा कर धरा का अभिषेक किया। वर्षा से मौसम सुहावना होने के साथ ही भीषण उमस से बड़ी राहत मिली।

खबर पढ़ने के लिए इन ब्लू लाइन पर क्लिक कीजिए-पत्थर की पट्टियों की साइज को लेकर विवाद,व्यवसायी की हत्या

अभिषेक के बाद शाम को आरती की गई, जिसमे कॉलोनी के लोगों ने भाग लिया। आरती के पश्चात प्रसादी वितरित की गई। सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में सावन के प्रथम सोमवार का रुद्राभेषेक के यजमान कॉलोनी के वीरेंद्र सिंह-ऊषा परिवार की ओर से किया गया। दूसरे सोमवार को आरएस थापा परिवार की ओर से सायं 5 बजे से रुद्राभिषेक किया जाएगा। इसमें कॉलोनी के सभी निवासियों को आमंत्रित किया गया है।