60 लाख की चोरी का खुलासा चार शातिर नकबजन गिरफ्तार

60 लाख की चोरी का खुलासा चार शातिर नकबजन गिरफ्तार

जोधपुर, जिले की ग्रामीण पुलिस ने 60 लाख की नकबजनी का खुलासा करते हुए गुरूवार को चार शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया है। जिनसे अब माल बरामदगी के साथ अन्य चोरियों के बारे में पड़ताल की जा रही है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि 13 अक्टूबर को सरदारपुरा फलोदी के नाहटा स्ट्रीट हाल तमिलनाडू निवासी गजेश लूंकड पुत्र लक्ष्मीचंद लूंकड की तरफ से रिपोर्ट दी गई थी। इसमें बताया कि उसका पुश्तैनी मकान नाहटो की गली फलोदी मे स्थित है। जिसका पट्टा मेरे परदादा भोमराज फकीरंचद जैन के नाम से जारी हुआ है। मकान मेरे दादा जसराज की बंट में व मेरे पिता लक्ष्मीचद के कब्जा चे चल रहा है। हम परिवार सहित करीब 45-50 साल से तमिलनाडू में रहते है।

मकान के मुख्य द्ववार के अन्दर दो कमरों का ताला बंद किया हुआ था। पत्थर लगवाकर चुना पोथी का लेप किया हुआ था। 10 अक्टूबर को मेरे पुश्तैनी मकान के पड़ौसियों का फोन आया कि आपके मकान के पीछे की खिडकी पर पर्दा नहीं लगा हुआ है। उन्होंने मोबाईल से फोटो लेकर हमे भेजी। हमारी खिडक़ी खुली थी, पर्दा लगा हुआ नहीं था। फोटो देखकर हमे शक हुआ कि चोर हमारे घर के अन्दर घुस गए है। इस पर पीडि़त 11 अक्टूबर को फलोदी पहुंचा। तब घर के मुख्य द्वार के ताले हुए थे। अन्दर के दोनों कमरों के ताले व दरवाजे टूटे पड़े थे। एक कमरे के अन्दर गया तो तिजोरी के टुकड़े किए हुए थे। तिजौरी मे रखे सोने के आभूषण तिमणियां, चेन, कंठी, हथबुज, कन्दोरा, पायल, कानों का झ्ूुमका, चूडिय़ां व अंगुठियां, नेकलेस तिजोरी से चोरी हो गया है।

एसपी ग्रामीण कयाल ने बताया कि लाखों की चोरी का पता लगाने का लिए पुलिस की टीमों को लगाया गया। इस पर पुलिस ने गुरूवार को नयापुरा फलोदी निवासी झूमरलाल पुत्र मोहनराम माली, मालियों का बास फलोदी निवासी पारस पुत्र बद्री माली, मदन पुुत्र जसराज माली एवं नाहटा स्ट्रीट फलोदी निवासी जितेन्द्र उर्फ पिन्टू पुत्र देवीप्रसाद सुथार को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तब चारों ने उक्त मकान में चोरी की बात को स्वीकार किया।

मकान की पहले रैकी, फिर वारदात को दिया अंजाम

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कयाल ने बताया कि आरोपियों से पता चला कि सूने मकानों की रैकी कर, मकान के ऊपर से अन्दर उतर कर दूसरे गेट के लॉक को तोड़क़र घर के अन्दर प्रवेश कर अपने द्वारा साथ लाए गए औजार से अन्य दरवाजों का लॉक तोड़ कर अन्य कमरों में प्रवेश किया। मकान के अन्दर अलमारी को उखाडऩे का प्रयास किया गया। अलमारी आंगन मे पत्थर मे सेट होने के कारण व भारी होने के कारण उखाड़ नही सके।

उसके बाद अलमारी को खोलने के लिए दूसरी चाबियों से प्रयास किया लेकिन सफल नही होने के कारण गैस कटटर को लाकर अलमारी को लॉक की जगह से काटकर खोला तथा उसके अन्दर रखा 60 लाख रूपये के रखा सामान ले जाने मे सफल हो गए।  मौका नहीं मिलने के कारण गैस सिलेन्डर तथा लगिये, हथौड़ा आदि सामान वहीं पर छोड़ गए। पुलिस की टीम मेें फलोदी थानाधिकारी राकेश ख्यालिया, हैडकांस्टेबल गोपालसिंह, कांस्टेबल श्रवण, सुरेश, मुकनसिंह, गिर्रराज, ओपाराम,सहीराम एवं गणेश की सराहनीय भूमिका रही।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews