रेजीडेंट डॉक्टर का कार्य बहिष्कार तीन दिन से जारी

रेजीडेंट डॉक्टर का कार्य बहिष्कार तीन दिन से जारी

अस्पताल की कमान सीनियर्स डॉक्टरों ने संभाली

जोधपुर, अपनी मांगों को लेकर रेजीडेंंट डॉक्टर्स का कार्य बहिष्कार आज तीसरे दिन भी जारी रहा। इससे चिकित्सा व्यवस्थाएं काफी चरमरा गई। कार्य के दिन से ही सीनियर डॉक्टरों ने कमान संभाल ली थी। मगर बुधवार को सीनियर्स डॉक्टर्स की काफी संख्या रही। आज से रेजीडेंट डॉक्टर्स संपूर्ण कार्य बहिष्कार पर रहे।

रेजिडेंट्स डॉक्टर 1 दिसम्बर से अस्पतालों में संपूर्ण कार्य का बहिष्कार करने वाले थे लेकिन यह फैसला वापस लेते हुए ओपीडी में ही काम का बहिष्कार जारी रखा। हालांकि आज बुधवार को तीसरा दिन है। जब रेजिडेंट्स डॉक्टर हड़ताल पर है। अब सीनियर डॉक्टर ऑपीडी में ड्यूटी दे रहे हैं। ओपीडी में मरीजों की सेवाएं राम भरोसे चल रही हैं। इमरजेंसी में व्यवस्था रेजिडेंट संभाल रहे हैं लेकिन रूटीन मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मरीजों की संख्या कम पड़ऩे लगी

ओपीडी में भी हड़ताल के चलते मरीज कम पहुंच रहे हैं। मथुरादास माथुर अस्पताल में पिछले दिनों की तुलना में मरीज कम दिखे। महात्मागांधी अस्पताल में भी ओपीडी आम दिनों की तरह भरी नजर नहीं आई। उल्लेखनीय है कि नीट काउंसलिंग में देरी को लेकर डॉ एस एन मेडिकल कॉलेज से संबंधित अस्पतालों में रेजिडेंट्स की हड़ताल सोमवार से जारी है। आज इस हड़ताल का तीसरा दिन था। तीन दिनों से अस्पताल में सीनियर्स व्यवस्थाएं संभाले हुए हैं। रेजिडेंट्स ने ओपीडी के साथ आईपीडी के कार्य का बहिष्कार किया हुआ है लेकिन ज्यादा ज़रुरत होने पर आईपीडी में काम संभाल रहे हैं। 1 दिसम्बर से इमरजेंसी के कार्यो का बहिष्कार करने का एलान किया था। ऑल इंडिया लेवल पर सभी मेडिकल कॉलेजों ने सम्पूर्ण कार्य के बहिष्कार के फैसले को वापस लिया।

ऑल इंडिया लेवल पर हड़ताल

डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल एसएस राठौड़ ने बताया कि ऑल इंडिया लेवल पर हड़ताल होने की वजह से जोधपुर के रेजिडेंट्स ने भी कार्य का बहिष्कार किया है। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी में रेजिडेंट्स काम कर रहे हैं। आईपीडी में भी जहां रेजिडेंट्स की ज़रुरत है वहां वे डय़ूटी दे रहे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts