रेजीडेंट डॉक्टर्स ने ओपीडी का दूसरे दिन भी किया बहिष्कार

रेजीडेंट डॉक्टर्स ने ओपीडी का दूसरे दिन भी किया बहिष्कार

जोधपुर, शहर में डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज से संबंधित अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टर्स का मंगलवार को ओपीडी में कार्य का बहिष्कार जारी रहा। मगर उनकी मांगे नहीं मानी गई। मरीजों की देखभाल का जिम्मा सीनियर्स डॉक्टर ने संभाला है। आगे कार्य बहिष्कार को लेकर ऑल इंडिया के पदाधिकारियों का निर्णय रहेगा।

नीट की काउंसलिंग को लेकर डॉ एस एन मेडिकल कॉलेज से संबधित अस्पतालों में रेजिडेंट की हड़ताल का दूसरा दिन था। रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आईपीडी के कार्यो का बहिष्कार किया। अब ओपीडी के साथ आईपीडी के कार्य भी प्रभावित हो रहा है। हालांकि अस्पतालों की ओपाीडी का मोर्चा सीनियर डॉक्टर्स ने संभाल रखा है। मंगलवार को आईपीडी में भी ज्यादा जरुरत होने पर रेजिडेंट मौजूद थे।

रेजीडेंट डॉक्टर्स ने ओपीडी का दूसरे दिन भी किया बहिष्कार

मरीजों की संख्या कम देखी गई

कार्य बहिष्कार के चलते ओपीडी में मरीज की संख्या थोड़ी कम नजर आई। सोमवार को इलाज के लिए आए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा ऐसे में ओपीडी में मंगलवार को मरीज कम दिखे। महात्मा गांधी अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की संख्या कम नजर आई। हालांकि ओपीडी में सीनियर डॉक्टर्स उपस्थित थे लेकिन मरीज हमेशा से कम नजर आए। मथुरादास माथुर अस्पताल में अधीक्षक स्वयं ओपीडी में मरीजों से परामर्श करते नजर आए।

वार्ड में भर्ती मरीज हुए परेशान

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने वार्डो में भी मरीजों को नहीं संभाला, ऐसे में मरीजों को खासी परेशानी हुई। अस्पताल के वार्ड रेजिडेंट डॉक्टर्स के अधीन ही रहते हैं। वार्डो की अधिकांश व्यवस्था रेजिडेंट संभालते है ऐसे में वार्डो के मरीज बिना डॉक्टर के परेशान हुए।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सेदीप देवात के अनुसार आईपीडी के कार्यो का बहिष्कार किया गया। ओपीडी व वाडों में रेजिडेंट नहीं गए। उन्होंने कहा कि हड़ताल आगे जारी रखने के संबंध में ऑल इंडिया के पदाधिकारियों का निर्णय रहेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts