रेजीडेंसी सीएचसी में गूंजी पहली किलकारी, बच्ची का जन्म

रेजीडेंसी सीएचसी में गूंजी पहली किलकारी, बच्ची का जन्म

जोधपुर, शहर की रेजिडेंसी सीएचसी पर पहली किलकारी गूंजी। शहर की संगीता नाम की लड़क़ी ने सिजेरियन प्रसव द्वारा बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं। सिजेरियन प्रसव की टीम में सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा, गायनोकॉलोजिस्ट डॉ. प्रीति शर्मा, निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ. मनीष माहेश्वरी, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. जीआर दहिया, डॉ. मनीषा सिंघारिया, सत्येंद्र पांचाल, शिल्पा सोलंकी, हेमंत गुप्ता व जयंती ने सहयोग किया।

सिजेरियन के साथ सामान्य प्रसव सुविधा शुरू

सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि गर्भवती को रेजिडेंसी अस्पताल में सामान्य प्रसव के साथ ही सिजेरियन प्रसव की सुविधाएं प्रारंभ हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि हम लंबे समय से प्रयासरत थे कि शहरी क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को रेजिडेंसी में प्रसव की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके।
इसके प्रोटोकॉल अनुसार सभी संसाधनों की उपलब्धता के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति करने का कार्य किया गया। अब शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेजिडेंसी में चरणबद्ध तरीके से सामान्य और सिजेरियन प्रसव हो सकेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews