researchers-and-teachers-are-happy-when-dr-janak-singh-meena-became-the-president

डॉ.जनक सिंह मीणा के अध्यक्ष बनने पर शोधार्थियों और शिक्षकों में खुशी

जोधपुर,जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में आदिवासी अध्ययन केंद्र के निदेशक एवं लोक प्रशासन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले  डॉ.जनक सिंह मीणा को न्यू पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया का सर्वसम्मति से अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है।

स्वतंत्रता के 75 वर्ष में भारत में लोक प्रशासन परिवर्तन एवं चुनौतियां विषय पर आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन बृहस्पति भवन सभागार में आयोजित नेपासी की निर्वाचन प्रक्रिया में देश विदेश के लगभग 350 सदस्यों ने भाग लेते हुए सर्वसम्मति से डॉ मीना को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित किया। डॉ मीना के निर्वाचन से न केवल लोक प्रशासन के विद्यार्थियों में बल्कि समाज विज्ञान के सभी छात्रों,शोधार्थियों एवं शिक्षकों में नया उत्साह,नई उर्जा और नई संभावनाओं के चलते खुशी की लहर दौड़ गई है।

ये भी पढ़ें- क्रिसमस पर चर्च गिरिजाघरों में प्रार्थना सभाएं,मसीही समाज में रौनक

researchers-and-teachers-are-happy-when-dr-janak-singh-meena-became-the-president

इस अवसर पर विद्यार्थियों, शोधार्थियों,शिक्षकों एवं बुद्धिजीवियों ने डॉ.जनक सिंह मीणा को साफा पहनाकर स्वागत और सम्मान में फूल मालाओं से लाद दिया। डॉ.जनक सिंह नेपासी के अब तक के सबसे युवा अध्यक्ष बने हैं और सभी को लोक प्रशासन के उत्थान के लिए उनसे भारी उम्मीद हैं। डॉ. मीना की अब तक 30 से अधिक पुस्तकें,150 से अधिक शोध पत्र एवं आलेख तथा डेढ़ सौ से अधिक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय  संगोष्ठीयों में सहभागिता करते हुए हाल ही में एक पेटेंट हुआ है जो लोक प्रशासन विषय के लिए बड़ी उपलब्धि है।

इस अवसर पर कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो.किशोरी लाल रैगर ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि डॉ.जनक सिंह का नेपासी का अध्यक्ष बनना लोक प्रशासन विषय एवं जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के लिए तो गौरव की बात है ही,पूरे देश में मिसाल है जो कि इनके कठिन परिश्रम का प्रतिफल एवं विषय के प्रति गंभीरता को दर्शाता है।डॉ मीना अब तक 1 दर्जन से अधिक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके हैं। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन पूरी दुनिया में लोक प्रशासन के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews