82 आश्रयहीन प्रभुजनों का किया पुनर्वास

निराश्रितों के लिए विशेष रेस्क्यू अभियान

जोधपुर,82 आश्रयहीन प्रभुजनों का किया पुनर्वास। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं अपना घर आश्रम के संयुक्त तत्वाधान में राज्य में 13 से 19 अक्टूबर तक आश्रयहीन,असहाय एवं बीमार व्यक्तियों के पुनवार्स के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस आयोजन का उदेश्य निराश्रितों, आश्रयहीन बीमार व्यक्तियों का उपचार करना एवं उनको सहायता प्रदान करना है।

अपना घर आश्रम जोधपुर के प्रभारी महादेव झंवर से प्राप्त जानकारी के अनुसार मनमीत कौर संयुक्त निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जोधपुर ने बताया कि जिले में 14 एवं 15 अक्टूबर को बिन वारिस आश्रयहीन, असहाय,बीमार एवं पीड़ित व्यक्तियों के पुनवार्स के लिए अपना घर आश्रम के सहयोग से विशेष अभियान चलाया गया।

जिले में सार्वजनिक स्थलों पर आश्रयहीन,असहाय,बीमार एवं लावारिस 82 व्यक्तियों (प्रभुजनों) को रेस्क्यू कर अपना घर आश्रम में प्रवेश दिलवाया गया। जहां उनको निःशुल्क आश्रय,चिकित्सा,भोजन, वस्त्र एवं जीवन यापन की समस्त सेवाएं उपलब्ध करवाई जायेगी।

महादेव झंवर ने बताया कि इस आयोजन के तहत अपना घर आश्रम द्वारा चिह्नित निराश्रितों के स्वास्थ्य, भोजन और अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा नियमित स्वास्थ्य जांच भी कराई जाएगी ताकि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखा जा सके।

आश्रम की ओर से सभी समाजसेवी सामाजिक संगठनों और जनमानस से अनुरोध है कि यदि आपको कहीं भी असहाय बीमार आश्रयहीन लावारिस हालत में नजर आते हैं तो उन्हे चिह्नित कर उनकी सूचना अपना घर आश्रम देने की कृपा करे जिससे उनको रेस्क्यू कर उनका उपचार किया जा सके।