आदर्श नगर क्षेत्रीय पार्षद

जोधपुर, शहर के चौपासनी हॉउसिंग बोर्ड के 20ई सेक्टर में अनेक जगहों पर लंबे समय से कांटेदार झाड़ियाँ उग आई थी, जिससे एक तरफ तो सड़क सकड़ी हो गई वहीं दूसरी तरफ इन झाड़ियों में रह रहे साँप,बिच्छू,नेवले, चूहों आदि का भय क्षेत्रवासियों को बना हुआ था। इस संबंध में यहां के निवासियों ने अपने पार्षद महेंद्र बेनिवाल से बात कर समस्या से अवगत कराया।

आदर्श नगर क्षेत्रीय पार्षद

पार्षद बेनीवाल ने तुरन्त कार्यवाई करते हुए नगर निगम की जेसीबी व लोडर मंगवाकर ऐसे सभी स्थानों से झाड़ियाँ हटवाई। सड़क के किनारे पड़ा ढेर सारा मलबा हटवा कर समतल करवाया। वर्षा ऋतु के मद्देनजर आदर्श नगर के मुख्य सड़क पर जहां वर्षा का पानी भरता है उस जगह भी पानी निकासी का अस्थाई प्रबंध किया।

सड़क के किनारे बबूल की उग आई झाड़ियों के पास पड़ा मलबा हटाकर उस भूमि को समतल किया गया। इस स्थान का उपयोग वाहनों की पार्किंग के लिए किया जा सकेगा। इस अवसर पर पार्षद बेनिवाल ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही यहां वृक्षारोपण कर क्षेत्र को आकर्षक व अधिक उपयोगी बनाया जायेगा।

क्षेत्र में आज यह सफाई अभियान लगभग 4 घंटे तक चला। इस दौरान पार्षद बेनिवाल स्वयं मौके पर उपस्थित रह कर कार्य करवाया। पार्षद बेनीवाल ने बताया कि रविवार को सड़क के किनारे हुए गड्डों को भरा जाएगा और बचे हुए कार्य भी पूरे किए जाएंगे।

>>> एसएफआई ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Shop now 👆