जैसलमेर, संभागीय आयुक्त डॉ राजेश शर्मा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार जैसलमेर में विभागीय योजनाओं व फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक ली। संभागीय आयुक्त ने जिला अधिकारियों की बैठक में समय पर विभागीय योजनाओं की क्रियान्विति कर लक्ष्य अर्जित करने के दिए निर्देश।

उन्होंने अनावृष्टि को देखते हुए पशुधन संरक्षण के लिए चारे एवं पानी के प्रबंधन के साथ ही पशु शिविरों के संबंध में पूरी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। पेयजल, परिवहन के संबंध में अधिक्षण अभियंता जलदाय को कंटिन्जेंसी प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान के लिए पूरी तैयारी अभी से ही करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए उपचार के पुख्ता प्रबंध करने के साथ ही डेंगू व बुखार रोग के उपचार के लिए पुख्ता प्रबंध करने एवं फोगिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने घर-घर औषधी योजना में लक्ष्य के अनुरूप परिवारों को औषधीय पौधे वितरण करने के निर्देश भी दिए।
बैठक में जिला कलेक्टर आशीष मोदी,पुलिस अधीक्षक डॉ अजय सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

विभागीय योजनाओं एवं फ्लेगशिप

यह भी पढ़ें –मतगणना प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शिता व नियमों के साथ सम्पन्न करानी है – जिला कलेक्टर

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लीकेशन अभी डाउनलोड करें –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews