आरएएस परीक्षा बुधवार को

आरएएस परीक्षा बुधवार को

जोधपुर, प्रदेश भर में राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा- 2021(आरएएस) जिले में 27 अक्टूबर को एक सत्र में प्रात: 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा-2021 के आयोजन के लिए सोमवार को जयनारायण व्यास स्मृति भवन टाउन हॅाल में केन्द्राधीक्षकों व पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में जिला परीक्षा समन्वयक अपर जिला मजिस्ट्रेट शहर प्रथम रामचन्द्र गरवा ने केन्द्राधीक्षकों एवं पर्यवेक्षकों को निष्पक्ष, पारदर्शितापूर्ण परीक्षा संपादन के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

आरएएस परीक्षा बुधवार को

अपर जिला मजिस्ट्रेट (शहर-प्रथम) रामचन्द्र गरवा ने बताया कि परीक्षा के लिए सूचनाओं, मॅानिटरिंग, समन्वय के लिए अपर जिला कलेक्टर(शहर-प्रथम) कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसके टेलीफोन नम्बर-0291- 2650316 है। उन्होंने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा के लिए जिले के 49 हजार 587 अभ्यर्थियों के लिए 149 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया गया है। जिसमें 53 सरकारी एवं 96 निजी शिक्षण संस्थान है।

यह परीक्षा जोधपुर शहर एवं सालावास, कैरू, तनावड़ा, डांगियावास आदि पर भी आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि जोधपुर जिले में पुरूष अभ्यर्थी बाहरी जिलों से आएंगे। आयोग के निर्देशानुसार शिक्षण संस्था के प्रधान को केन्द्राधीक्षक नियुक्त किया गया है। परीक्षा के लिए 29 सतर्कता दलों का गठन किया गया है जिसमें आरएएस अधिकारी को सतर्कता दल प्रभारी एवं आरपीएस अधिकारी, राजस्थान शिक्षा सेवा अधिकारी को दल के सदस्य बनाए गए है।

सतर्कता दलों का गठन

प्रश्न पत्रों को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचाने के लिए ओएमआर शीटों को जमा करवाने के लिए लेखा सेवा के अधिकारियों को उप समन्वयक नियुक्त करते हुए जिले में 149 परीक्षा केन्द्रों के लिए 29 उप समन्वयक बनाए गए है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर एक-एक पर्यवेक्षक, निजी संस्थाओं में दो-दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। केन्द्राधीक्षक द्वारा वीक्षक की नियुक्ति के लिए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षक उपलब्ध करवाए गए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews