रेंज की पुलिस ने एटीएम लुटेरों की गैंग को पकड़ा

  • देश भर में एटीएम लूटने वालों ने मारवाड़ी दिमाग और मेवात के साथ बिठाया सामंजस्य
  • इतना धन लूटा कि शराब और शबाब पर लुटाने लगे दौलत

जोधपुर, रेंज की पुलिस ने एटीएम लुटेरों की गैंग को पकड़ा है। गैंग को खुद को नहीं पता कि अब तक कितने एटीएम लूटे हैं। मारवाड़ी दिमाग ने मेवात का साथ लिया और फिर लूटपाट करनी शुरू कर दी। रेंज की पुलिस ने मुद्रा राक्षक ऑपरेशन चलाया और गैंग का पर्दाफाश कर दिया। अब इनसे पूछताछ में नित नए खुलासे हो रहे हैं। इतना धन लूटा कि कोठी बंगला तक खरीदे फिर शराब शबाब पर दौलत लुटाने लगे।

यह भी पढ़ें – बीएसएफ ने पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बरामद की साठ करोड़ की 12 किग्रा हेरोइन

पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि लूट के पैसों से गांव में आलीशान मकान बनाएं एवं ट्रक खरीदे। अनाप-सनाप पैसे आने लगे तो नशे की लत ने घेर लिया और वेश्यावृति का चस्का लग लग गया तो ज्यादातर पैसे उसी में उड़ाने लगे। अब तीन राज्यों महाराष्ट्र्र,तेलंगाना और गुजरात की पुलिस ने डेरा डाला है। अन्य राज्यों से भी पुलिस पूछ ताछ के लिए आ रही है। अब तक एटीएम लूट की दो दर्जन वारदातों का पर्दाफाश हो चुका है। गुगल मैप और रूट मैप बनाकर मोबाइल की ट्रेवल हिस्ट्री से रूट मैप बनाकर पुलिस कर रही संदिग्ध मुवमेन्ट की पहचान।

मारवाड़- मेवात का सामंजस्य :- किसी भी वाहन में भाड़े का माल खुर्द-बुर्द कर अपराध की दुनिया में आरोपी घुसे। फिर वाहन का वारदात में नाम आने से परेशान होकर विकल्प ढूंढा और जाली रजिस्ट्रेशन नम्बर लेने का विकल्प खोजकर जाली कागज बनाने के चक्कर में पंहुचे। मेवातियों के साथ मिलकर गौवंश तस्करी व मादक पदार्थों की तस्करी में भी हाथ आजमाया मगर रिस्क रास नहीं आया। फिर एटीएम लूट का आइडिया आया और फिर शुरू हुआ एटीएम तोड़ने का ताबड़तोड़ सिलसिला।

यह भी पढ़ें – परिवार गांव गया,चोर आठ लाख के आभूषण और 70 हजार चुरा ले गए

ऐसे शातिर अपराधी का वारदात के दौरान ठहरने एवं खाना खाने के लिए भी ऐसे होटल ढुंढते जहां कि सीसी टीवी नहीं लगे हों। आरोपियों की खोज पड़ताल के लिए कई बाहर राज्यों की पुलिस आती रही। जोधपुर पर नाम पता स्पष्ट नहीं हो पाने के कारण बैरंग लौटना पड़ा। रेंज पुलिस की साइक्लोनर टीम ने शुक्रवार को आरोपी जुनैया की ढाणी फलौदी निवासी अब्दुल गनी व हासमदीन पुत्र अलाबचाया खां को पकड़ा। एक अन्य अपराधी को हरियाणा के पुन्हाना से वहां की लोकल पुलिस को सूचना देकर पकड़वाया।