rain after strong storm in jodhpur jhmajham hail fell in pokaran

जोधपुर,पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बुधवार दोपहर एक बार मौसम बदल गया। जोधपुर में शाम होते तेज आंधी आई और पूरा शहर में धूल का गर्त कहा गया। देखते ही देखते बादल गर्जना के साथ बरसने शुरू हुए। अमूमन शहर के सभी हिस्सों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। तेज आंधी में कई पेड़ गिर गए, कुछ इलाकों में विद्युत पोल धराशाई हो गए। उधर जैसलमेर जिले के पोकरण में घटाएं झूमकर बरसी।

rain after strong storm in jodhpur jhmajham hail fell in pokaran.jpg

जोरदार बारिश के साथ ओले भी गिरे। गर्मी के इस मौसम में हुई अच्छी बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे। मौसम में ठंडक घुल जाने से सभी को गर्मी से राहत मिली। जोधपुर में दिन में मौसम साफ था,शाम होते होते तेज आंधी चली और हल्की वर्षा हुई। वर्षा से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। तेज आंधी से शहर के कई इलाकों में पेड़ गिर गए,के विद्युत पोल धराशाई हो गए जिससे उन इलाकों में विद्युत व्यवस्था गड़बड़ा गई।

rain-after-strong-storm-in-jodhpur-jhmajham-hail-fell-in-pokaran

पोकरण में सुबह से तेज धूप निकली हुई थी, लेकिन दोपहर को मौसम बदलना शुरू हो गया। हल्की आंधी के साथ आसमान में बादल छाना शुरू हो गए। थोड़ी देर में बारिश का दौर शुरू हो गया। झमाझम बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। देखते ही देखते सड़कों पर पानी बहना शुरू हो गया। जोरदार बारिश से माहौल में ठंडक छा गई। इससे गर्मी से त्रस्त लोगों को काफी राहत मिली।

ये भी पढ़े :- पानी की मांग को लेकर टंकी पर चढ़े ग्रामीण

जोधपुर में दिन में आसमान से गरमी बरस रही थी। हालांकि तापमान चालीस डिग्री के आसपास था। जोधपुर में कल भी एक बार बारिश के आसार बने थे, लेकिन लोगों को निराशा हाथ लगी।बुधवार शाम को हल्की वर्षा से मौसम खुशगवार हो गया,पशीने से तरबतर हो रहे शहरवासियों को बड़ी राहत मिली।