रेलवे ने हेल्थ वर्कर्स को प्रिकॉशन डोज़ देनी शुरू की

रेलवे ने हेल्थ वर्कर्स को प्रिकॉशन डोज़ देनी शुरू की

  • फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहले मिलेगी बूस्टर डोज़
  • डीआरएम ने महिला डॉक्टर से करवाया उद्घाटन

जोधपुर, उत्तर -पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल में फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाव के मद्देनजर वैक्सीन की तीसरी यानी प्रिकॉशन डोज़ लगाने का अभियान का सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने शुरू किया। रेलवे क्लब में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में प्रिकॉशन डोज़ वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए पांडेय ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रेलवे भी सतर्क है और अपने कर्मचारियों और रेल यात्रियों के स्वास्थ के प्रति वह पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज़ सर्वप्रथम फ्रंटलाइन रेलवे स्टाफ को दी जाएगी जिसमें डॉक्टर्स,नर्स,मेडिकल स्टाफ, आरपी एफ,टिकट चेकिंग स्टाफ,गैंगमेन,गार्ड, ड्राइवर व यात्रियों के सीधे संपर्क में आने वाला स्टाफ प्रमुख है।

वैक्सीनेशन सेंटर पर सर्वप्रथम वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ नेहा तिवारी ने प्रिकॉशन डोज़ ली। नर्सिंग स्टाफ शोभा मीना ने टीका लगाया।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वासुदेवन ने बताया कि बूस्ट डोज़ वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन 58 रेलवे हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम प्रतिदिन प्रातः 9 से दोपहर 4 बजे तक चलेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल, रेलवे चिकित्सक व बड़ी संख्या में मेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।

डीआरएम ने चिकित्सक से करवाया उद्घाटन

बूस्टर डोज़ सेंटर का उद्घाटन करने रेलवे क्लब पहुँची गीतिका पांडेय ने खुद उद्घाटन नहीं कर वहां मौजूद रेलवे अस्पताल की डॉ अनिता से फीता कटवाया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews