रेलवे की सर्कुलर जर्नी टिकट की सुविधा सोमवार से बहाल

रेलवे की सर्कुलर जर्नी टिकट की सुविधा सोमवार से बहाल

जोधपुर, रेलवे कोरोना काल में बंद की गई सर्कुलर जर्नी टिकट की सुविधा सोमवार से बहाल कर रही है।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल ने बताया कि कोरोना काल में जब लंबी दूरी की गाड़ियों का संचालन बंद हो गया था तब सर्कुलर जर्नी टिकट जारी करने पर रोक लगा दी गई थी,मगर अब अधिकांश गाड़ियों का संचालन शुरू होने के साथ ही रेलवे ने यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस सुविधा को बहाल करने का फैसला किया है।

क्या है सर्कुलर जर्नी टिकट

वे यात्री जो लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे है और जिन्हें अलग-अलग स्टेशन से ट्रेन पकड़नी है वे यात्री सर्कुलर जर्नी टिकट बुक करा सकते हैं। इससे न केवल समय की बचत होती बल्कि इस टिकट का किराया भी दूसरे टिकट की तुलना में काफी कम होता है। कोरोनाकाल के लंबे समय के बाद दस जनवरी से सर्कुलर जर्नी टिकट फिर से बुक होने लगेंगे। सर्कुलर जर्नी टिकट से सफर करने वाले यात्रियों को कोरोना काल से पहले की तरह ही सभी सुविधाएं मिलेंगी।

जिस स्टेशन से सफर शुरू, वहीं लौटना होगा

इस टिकट को बुक कराने के लिए यात्रियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उनकी यात्रा जहां से शुरू हो रही है वहीं खत्म भी होगी। सर्कुलर जर्नी टिकट उन यात्रियों के लिए बेहद खास होगा जो तीर्थ यात्रा पर जा रहे हैं या फिर अलग-अलग स्टेशन पर ट्रेन पकड़ कर अलग-अलग गंतव्य तक सफर करने वाले हैं।

पहले से तय रूट के लिए ही बुक होंगे सर्कुलर जर्नी टिकट

सर्कुलर जर्नी टिकट से पहले से तय रूटों पर ही सफर कर सकते हैं। इस टिकट से सफर करने वाले यात्रियों को अधिकतम आठ ब्रेक जर्नी की अनुमति मिलेगी। हालांकि पहले की तरह 58 वर्ष की महिला और 60 साल के पुरुषों को टिकट के किराए में रियायत नहीं मिलेगी। हालांकि इसके बाद भी टिकट का किराया काफी किफायती होगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews