संरक्षित रेल संचालन के रेलकर्मचारी अतिरिक्त सतर्कता से करें काम- अमिताभ

  • संरक्षा बैठक में रंगापानी रेल दुर्घटना पर गंभीरता से चर्चा
  • मानसून जनित परिस्थितियों में भी सतर्क रहकर करें रेल संचालन

जोधपुर,संरक्षित रेल संचालन के रेलकर्मचारी अतिरिक्त सतर्कता से करें काम-अमिताभ। उत्तर पश्चिम रेलवे ने पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के रंगापानी स्टेशन पर हुई रेल दुर्घटना को देखते हुए संरक्षा और सुरक्षा से जुड़े कर्मचारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरत कर कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें – रेल मंत्री अस्पताल जाकर मिले घायलों से

इसके साथ ही रेल प्रशासन ने जोधपुर,जयपुर,अजमेर और बीकानेर रेल मंडलों को आगामी मानसून सीजन में संभावित अतिवृष्टि के दौरान सुरक्षित व निर्बाध रेल संचालन के लिए दिए गए सभी निर्देशों की सख्ती से पालना के निर्देश दिए हैं।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय में मंगलवार को महा प्रबंधक अमिताभ की अध्यक्षता में आयोजित संरक्षा एवं कार्य समीक्षा बैठक में हाल ही में रंगापानी रेलवे स्टेशन पर हुई रेल दुर्घटना के मद्देनजर उत्तर पश्चिम रेलवे जोन पर संरक्षित रेल संचालन पर गंभीरता पूर्वक चर्चा की गई जिसमें कर्मचारियों से संरक्षा नियमों की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें – जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

बैठक में महाप्रबंधक ने इंटरमीडिएट ब्लॉक सिग्नलिंग कार्यप्रणाली की गहन मोनिटरिंग तथा सभी सिग्नलिंग प्रणालियों का समयानुसार अनुरक्षण करने की आवयश्कता पर बल दिया।इसके साथ ही बैठक में आगामी मानसून के दौरान रेलवे ट्रेक की मॉनिटरिंग,कटाव वाले क्षेत्रों की विशेष निगरानी,ट्रेनों में लीकेज के कारण पानी भरने की समस्या के रोकथाम तथा यार्ड और रेलवे स्टेशनों पर भरने वाले पानी की त्वरित निकासी के उपाय करने के निर्देश जारी किए गए हैं। बैठक में चारों रेल मंडलों के डीआरएम और सभी विभागाध्यक्षों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भाग लिया।

रेल परियोजनाएं समय पर हों पूरी
बैठक में अमिताभ ने सभी लम्बित प्रोजेक्ट के बारे में भी अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की और कहा कि लक्ष्यानुसार परियोजनाओं को पूरा करना है ताकि रेल उपयोगकर्ताओं को इनका लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें – हरिद्वार के लिए भगत की कोठी से रतनगढ़ के रास्ते स्पेशल ट्रेन 20 को

ट्रैकमेनों को मिलेंगे उच्च गुणवत्ता वाले सेफ्टी शूज
महाप्रबंधक ने बैठक में संरक्षा को सुदृढ़ करने के लिए संरक्षा मदों की आपूर्ति समयानुसार करने पर बल देते हुए कहा कि ट्रैकमेनों को बेहतर पेट्रोलिंग के लिए अच्छी गुणवत्ता के सेफ्टी शूज उपलब्ध करवाए जाएं। इसके साथ ही वीएचएफ सैट की समयानुसार आपूर्ति हेतु उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेर्शित किया।