रेलकर्मियों ने रेलवे स्टेडियम पर किया योगाभ्यास

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

जोधपुर,रेलकर्मियों ने रेलवे स्टेडियम पर किया योगाभ्यास।’योग-स्वयं और समाज के लिए’ थीम पर 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल का योगाभ्यास सत्र शुक्रवार को यहां रेलवे स्टेडियम पर आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें – उम्मेद अस्पताल में मनाया योग दिवस

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह की अध्यक्षता और महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष दीपशिखा सिंह के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित योगाभ्यास सत्र में योग प्रशिक्षक भूपेंद्र जोधा,ख्याति पालीवाल व नक्षत्रा जोधा ने उपस्थित सैंकड़ों रेलकर्मियों व अधिकारियों को विभिन्न योग विधाओं का गहन अभ्यास कराया और उनसे होने वाले लाभ की जानकारी दी।

इस अवसर पर डीआरएम ने उपस्थित रेलकर्मियों को योग की शपथ दिलाते हुए योग के दैनिक अभ्यास पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इससे न केवल शरीर तनावमुक्त होगा बल्कि उसमें काम करने के प्रति सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होगा। इस दौरान डीआरएम व सिंह ने योग प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन राजकुमार जोशी और डॉ निर्मला विश्नोई ने किया।

यह भी पढ़ें – उम्मेद स्टेडियम में हुआ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिलास्तरीय आयोजन

योगाभ्यास सत्र में अपर मंडल रेल प्रबंधक राकेश कुमार,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय)विनय टाक,रेलवे अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए वासुदेवन,मंडल कार्मिक अधिकारी इंचार्ज डॉ अरविंद कुमार,मंडल वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र जोशी,सहायक कार्मिक अधिकारी नरेंद्र सिवसिया व अनेक कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लेकर योगाभ्यास किया।