जोधपुर-जैसलमेर खण्ड पर रेल यातायात हुआ शुरू

जोधपुर,लाइम स्टोन से भरी मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण अवरुद्ध हुए जैसलमेर-जोधपुर रेल मार्ग पर ट्रेक की मरम्मत के बाद रेल यातायात सुचारू कर दिया गया है। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण क्षतिग्रस्त हुए ट्रेक की मरम्मत का काम मंगलवार देर रात ही पूरा करवा लिया गया था जिसके परिणामस्वरूप बुधवार सुबह से जोधपुर-जैसलमेर- जोधपुर रेल खण्ड पर यात्री व माल गाड़ियों का संचालन सुचारू हो गया है।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही गाड़ी संख्या 14703 लालगढ़- जैसलमेर और 12468 बीकानेर- जैसलमेर का संचालन भी बहाल हो गया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह जैसलमेर के सोनू माइंस से लाइम स्टोन से भरकर निकली मालगाड़ी थैयात हमीरा और जेठा चांधन के बीच बेपटरी हो गई थी।

मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसकी वजह से फलौदी-जैसलमेर मार्ग पर रेल यातायात बन्द करना पड़ा। मण्डल रेल प्रबंधक पांडेय ने मौके पर पहुंच कर रेल यातायात को जल्द सुचारू कर यात्री सुविधा के मद्देनजर गाड़ी संचालन के निर्देश दिए। रेलवे ने 17 घण्टे की अवधि में ट्रेक की मरम्मत कर इस मार्ग पर यातायात सुचारू कर दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews