नीम हकीम खतरा ए जान.. सुरजेवाला

नीम हकीम खतरा ए जान.. सुरजेवाला

जोधपुर, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन पर टिप्पणी करते हुए कहा है नीम हकीम खतरा ए जान। पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक जताने जोधपुर आए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्र्र के नाम अपने संबोधन में देश के वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और उनके सहायकों का अपमान किया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कहना कि कोरोना वैक्सीन से पहले देश में कोई वैक्सिंग नहीं बनी थी, विदेश से आयात की जाती थी, पूरी तरह गलत है।

नीम हकीम खतरा ए जान.. सुरजेवाला

रणदीप सुरजेवाला ने देश में बनाए गए टीकों और टीकाकरण कार्यक्रमों की पूरी श्रंखला गिना दी। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश में 103 करोड़ लोग 18 साल से ज्यादा आयु के हैं जिनमें से केवल 29 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई गई है। 42 करोड़ लोगों को केवल एक ही डोज लगी है और 32 करोड लोगों को एक भी डोज नहीं दी गई है। इसी तरह बच्चों के टीकाकरण के लिए दो वैक्सीन उपलब्ध होने के बावजूद इस दिशा में हमारी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews