पीपाड़ की महिला टैक्सी में भूूली पर्स, टैक्सी चालक की ईमानदारी लौटाया पर्स

पीपाड़ की महिला टैक्सी में भूूली पर्स, टैक्सी चालक की ईमानदारी लौटाया पर्स

जोधपुर, निकटवर्ती पीपाड़ शहर से जोधपुर पहुंची एक महिला ने रोडवेज बस स्टैंड से एक टैक्सी किराए पर ली और वह महामंदिर चौराहा के पास उतर गई। महिला यात्री जल्दबाजी में अपना पर्स टैक्सी में ही भूल गई। बाद में अभय कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर ने टैक्सी चालक का पता व मोबाइल नंबर की जानकारी निकाली और उसे महिला के पर्स के बारे में अवगत कराया। जिसके बारे में टैक्सी चालक ने ईमानदारी का परिचय देते हुए महिला के पर्स को कंट्रोल रूम आकर सुपुर्द किया।

अभय कमांड एंड कंट्रोल के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त फाउलाल ने बताया कि एक महिला संगीता पत्नी निर्मल जो पीपाड़ शहर से रोडवेज बस स्टैंड आई थी और यहां से टैक्सी किराए की। वह महामंदिर चौराहा के पास उतर गई। इस बीच महिला अपना पर्स टैक्सी में ही भूल गई। कुछ देर बाद जब उसे पता चला कि वह अपना पर्स टैक्सी में भूल गई है तो महिला ने आमजन के जरिए अभय कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर आकर पूरी बात बताई।

इस पर पुलिस कमाण्ड सेंटर ने टैक्सी के रूट का सीसीटीवी प्लेबैक सर्विलेंस पर आरसी नंबर द्वारा फोटो फोरेंसिक के माध्यम से टैक्सी के नंबर ट्रेस कर उसके मालिक का पता व मोबाइल नंबर की जानकारी निकाली और उसे कॉल किया। जिस पर टैक्सी ड्राइवर ने ईमानदारी दिखाते हुए अभय कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर आकर महिला का पर्स सुपुर्द किया। वीएसआर के कम्प्यूटर ऑपरेटर कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह ने इस घटना के रूट ट्रेसिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। महिला यात्री ने अपना खोया हुआ पर्स पुन: प्राप्त कर खुशी जताते हुए जोधपुर पुलिस व टैक्सी चालक का आभार व्यक्त किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews