preparations-are-in-full-swing-for-the-amrit-festival-of-independence

आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां जोरों पर

जोधपुर,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व राजकीय कन्या महाविद्यालय सूरसागर के संयुक्त तत्वावधान में इन दिनों आजादी के अमृत महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए तैयारियां चल रही हैं।
विद्यालय के अध्यापक केशव, महाविद्यालय के प्रोफेसर मोअज्जम अली ने बताया कि आज के कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने रिदम के साथ व्यायाम का अभ्यास किया। महाविद्यालय की बालिकाओं ने नृत्य, देशभक्ति गायन व लघु नाटिका का अभ्यास किया।

इस अवसर पर भारत छोड़ो आंदोलन के पूर्व दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उनके योगदान पर प्रकाश डाला। प्रोफेसर प्रवीण ने बताया कि स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए जो अपना बलिदान दिया उस बलिदान को याद करते हुए और उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए हमें यह आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है। हमें यह स्वतंत्र भारत दिया जहां आज हम 75 वीं वर्षगांठ बनाने जा रहे हैं और इसे इतना हर्षोल्लास के साथ मनाएं कि  हमारे स्वतंत्रता सेनानी जहां कहीं भी हों वहां से हमें देखें तो उन्हें इस बात की प्रसन्नता होगी जो उन्होंने काम किया उसमें उनका देश आज उन्हें भी याद कर रहा है। स्वतंत्रता को अक्षुण रखने के लिए एकजुट होकर के स्वतंत्रा दिवस मना रहा है।

इस अवसर पर विद्यालय और महाविद्यालय के समस्त अध्यापक पंकज कंवर भाटी, पूजा दवे, मधु गौड़, धनिषा चेलाराम, आकाश कुमावत, डॉक्टर मनीष त्रिवेदी, ज्योति भाटी, अलका बोहरा, सतीश बोहरा, रविंद्र गहलोत मौजूद थे। अंत में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ माला माथुर ने सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और 15 अगस्त के पर्व को हर्षोल्लास से मनाने के लिए दिशा निर्देश प्रदान किए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews