कड़ी सुरक्षा के बीच हुई प्री आरएएस परीक्षा

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई प्री आरएएस परीक्षा

नेटबंदी से आमजन परेशान

जोधपुर, राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 (आरएएस) कड़ी सुरक्षा के बीच आज हुई। जोधपुर के 149 परीक्षा केन्द्रों पर 49 हजार 537 परीक्षार्थी आरएएस बनने के लिए परीक्षा में शामिल हुए। जोधपुर में अधिकांश परीक्षार्थी अन्य जिलों से यहां आए। सुबह-सुबह परीक्षार्थियों के आवागमन के साथ शहर में गहमा गहमी का माहौल नजर आया। जिला प्रशासन व पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच यह परीक्षा संपन्न हुई। इधर नेटबंदी से आमजन को आज फिर परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई प्री आरएएस परीक्षा

दोपहर तक कोई फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जाने की सूचना नहीं मिली। इस बार आरएएस परीक्षा तीन साल के अंतराल से हुई है। ऐसे में युवाओं में उत्साह का माहौल रहा। शहर के युवकों को अन्य जिलों में जाना पड़ा है। शहर के परीक्षार्थियों का सेंटर अलवर, भरतपुर व झालावाड़ में अधिक आया है। जोधपुर में आज बड़ी संख्या में अन्य जिलों के परीक्षार्थी पहुंचे। सुबह के समय सडक़ों पर यातायात बढ़ गया।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई प्री आरएएस परीक्षा

अधिकांश युवा नए शहर में अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों का पता पूछते हुए नजर आए। कुछ केन्द्रों पर अलसुबह ही गरम कपड़ों में लिपटे परीक्षार्थी पहुंच गए। परीक्षा के लिए जिले के 49 हजार 587 अभ्यर्थियों के लिए 149 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया गया । जिसमें 53 सरकारी एवं 96 निजी शिक्षण संस्थान हैं। यह परीक्षा जोधपुर शहर एवं सालावास, कैरू, तनावड़ा, डांगियावास आदि पर भी आयोजित हुई। जिले में पुरूष अभ्यर्थी बाहरी जिलों से आए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews