Police did a route march in Sursagar

पुलिस ने सूरसागर में किया रूट मार्च

जोधपुर,पुलिस ने सूरसागर में किया रूट मार्च।पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह के निर्देशानुसार सोमवार को शहर के सबसे अति संवदेनशील इलाका सूरसागर में रूट मार्च किया गया। इस दौरान आमजन से शांति व सौहार्द का माहौल बनाए रखने व आम लोगों को सुरक्षा का संदेश दिया गया।

यह भी पढ़ें – डीजल इंजन से चलने वाली दो प्रमुख ट्रेनें इलेक्ट्रिक लोको से चलना प्रारंभ

आगामी दिनों में आने वाले त्यौहारों व पर्व को लेकर जोधपुर पुलिस अलर्ट हो गई है। त्यौहारों के दौरान शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त (प्रतापनगर) अंशु जैन के नेतृत्व में यह रूट मार्च निकाला गया। इसके तहत ईदगाह,रूपावतों का बास, व्यापारियों का मोहल्ला आदि क्षेत्रों में पुलिस ने रूट मार्च किया।

पुलिस ने ने आमजन को त्यौहारों पर शांति व सौहार्द का माहौल बनाए रखने का संदेश दिया। एकाएक किए गए रूट मार्च को देखकर नागरिक चौकें,लेकिन जब जानकारी मिली कि पुलिस का शहर में रूट मार्च त्यौहारों के मद्देनजर किया गया है तब लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान अधिकारियों ने क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय थानाधिकारियों को निर्देश भी दिए है।

यह इलाका शहर का सबसे संवदेनशील माना जाता है। यहां कई बार सांप्रदायिक तनाव हो चुका है। इन दिनों गणेश चतुर्थी महोत्सव चल रहा है, इसके साथ ही 16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद व तीन अक्टूबर से नवरात्रा शुरू होने वाले हैं। इसके साथ ही और भी कई धार्मिक आयोजन शहर में होने वाले है। इन धार्मिक आयोजन में शांति व्यवस्था बनी रहे। इसी के चलते कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देशन में पुलिस अलग-अलग क्षेत्रों में रूट मार्च कर इलाकों का जायजा ले रही है।