स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कविता,गायन प्रतियोगिता आयोजित

जोधपुर, शहर के प्रतापनगर स्थित दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष में कविता व एकल गान की आभासी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
संस्था निदेशक डाॅ ज्योत्सना सिंह शेखावत ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को बताया कि इस साल देश अपना 75 वाँ स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। यह दिन देश के उन वीरों की गौरव गाथा और बलिदान का प्रतिक है जिन्होने देश की आजादी के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया था। यह दिन राष्ट्र के प्रति अपनी एकजुटता और निष्ठा दिखाने को प्रेरित करता है।

नर्सरी से छः तक के विद्यार्थियो के लिए ‘वर्बल चाइमस‘ प्रतियोगिता का आॅनलाइन आयोजन किया गया जिसमें हिन्दी, अग्रेजी कविता व एकल गान प्रतियोगिता में सभी विद्यार्थियो ने रगं बिरंगे परिधानो में बहुत उत्साह से भाग लिया। प्रतियोगिता का आरम्भ प्राचार्य विजय लक्ष्मी राठौड़ द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि शंगरिला जैन वर्तमान में कंटेन्ट क्रिऐटर एवं उद्घोषक एवं एचके वर्ल्ड रेडियो जापान द्वारा विद्यार्थियों के प्रदर्शन का निर्णय किया गया।

प्राचार्या विजय लक्ष्मी राठौड ने इस अवसर पर बताया कि कोविड महामारी के दौरान हमने यह सबक सीखा है कि प्रकृति के अनुरुप विज्ञान और प्रोद्योगिकी को अपनाने से हमारे अस्तित्व और विकास को बनाए रखने में मदद मिलेगी। प्रतियागिता की एंकरिंग मनिषा पँवार, दिव्या पुरी व गर्विता सिहं द्वारा की गई।

ये भी पढें – एबीवीपी ने एक गाँव-एक तिंरगा अभियान का आगाज शहीद के घर से किया

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts