राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय में किया पौंधारोपण

जोधपुर,राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय में किया पौंधारोपण। पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के उद्देश्य, बढ़ते तापमान को नियंत्रित करने व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्यावरण सरंक्षण के लिये मुहिम एक पेड़ माँ के नाम पूरे देश में बड़े उत्साह के साथ शुरू की गई है। इसी क्रम में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में 11 जुलाई को सघन वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय जोधपुर में समस्त विद्यार्थियों व फैकल्टी एवं कर्मचारियों के सहयोग से सघन पौंधारोपण आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें – भूल से विषाक्त पदार्थ खाने वाली युवती की मौत

प्रधानाचार्य मुकेश तेतरवाल ने बताया कि जिस तरह एक माँ की गोद अपने बच्चे के लिए सबसे सुरक्षित होती है उसी तरह हम सबके लिए एक और गोद हमारी धरती माँ की है। धरती माता की गोद जिसमें सुरक्षित रहने के लिए सबसे बड़ा सुरक्षा कवच हरे भरे पेड़-पोधें होते हैं। उस सुरक्षा कवच को मज़बूत बनाने के उद्देश्य से हम सभी को इस महत्वपूर्ण अभियान में अपना हर संभव योगदान देना है। इसलिए इस मुहिम को आगे बढ़ाने एवं सफल बनाने के उद्देश्य से राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय जोधपुर प्रांगण में गुरुवार को वृक्षारोपण का कार्यक्रम रखा गया।

उन्होंने बताया कि पौंधारोपण में डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज की प्रिंन्सिपल एन्ड कंट्रोलर डॉ रंजना देसाई,एडिशनल प्रिंन्सिपल डॉ अरुण वैश्य,एमडीएम अधीक्षक डॉ नवीन किशोरिया व सभी विद्यार्थी एवं फैकल्टी उपस्थित थे। सभी ने अपनी तरफ़ से ऐसी मुहिम में योगदान देकर इसे सफल बनाने में सहयोग किया व इनकी देखभाल व सुरक्षा की शपथ ली।