पीपाड़ शहर:सड़क हादसे में दंपती की मौत, कार चालक की लापरवाही पर ग्रामीणों में रोष

  • युवक का शव पीपाड़शहर थाने के बाहर रख प्रदर्शन जारी
  • पुलिस उच्चाधिकारीगण कर रहे समझाइश

जोधपुर, निकटवर्ती पीपाड़शहर में साथिन गांव में शनिवार को कार चालक की लापरवाही ने दंपती की जान ले ली। हादसे में पत्नी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसके पति ने आज सुबह जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों ने आज दिन भर पीपाड़ शहर थाने के बाहर प्रदर्शन, धरना देकर शव को थाने के बाहर सामने रख दिया। ग्रामीणों ने थानाधिकारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों पर भेदभाव पूर्ण कार्रवाई को लेकर विरोध जताया। इसके अलावा मृतक के आश्रितोंं को पचास लाख रूपयों की डिमांड, नौकरी, पीपाड़ शहर थानाधिकारी बाबूलाल राणा सहित अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ग्रामीणों के बढ़ते रोष के बीच दोपहर बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल सहित पुलिस के आलाधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे। ग्रामीणों ने मांगपत्र के संबंध में एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री का प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा है। फिलहाल देर शाम तक क्षेत्र में गहमागहमी का माहौल बना हुआ था। बताया जाता है कि कार का चालक नशे में धुत्त था और उसका मेडिकल भी पुलिस ने नहीं करवाया। उसे रात को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया गया। जबकि हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। पीपाड़ थानाधिकारी का भेदभाव पूर्ण रवैया सामने आने पर ग्रामीण क्षुब्ध हो गए। जानकारी मेें सामने आया कि मृत दंपती की शादी को सात महिने ही हुए थे।

पीपाड़ शहर:सड़क हादसे में दंपती की मौत, कार चालक की लापरवाही पर ग्रामीणों में रोष

पीपाड़ थाना अधिकारी बाबूलाल राणा ने बताया कि मनोहर लाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया है कि उनके साले का लड़क़ा भोपालगढ़ निवासी रामरतन (21) अपनी पत्नी गुड़िया (20) के साथ सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने पीपाड़ आया हुआ था। दोनों बाइक से वापस भोपालगढ़ जा रहे थे। शनिवार की दोपहर में साथीन रोड पर भादरिया राय होटल के पास कार ड्राइवर ने टक्कर मार दी।

ड्राइवर गलत साइड से आ रहा था। हादसा इतना खतरनाक था कि टक्कर के बाद बाइक के परखच्चे उड़ गए। गुड़िया की मौके पर ही मौत हो गई। भावी गांव से आ रहे बारातियों की मदद से रामरतन को मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचाया गया। इससे पहले बारात में शामिल रेलवे अस्पताल के कंपाउंडर मनोहर चौधरी ने प्राइमरी ट्रीटमेंट भी किया था। रविवार सुबह इलाज के समय रामरतन की भी मौत हो गई।

रविवार सुबह ग्रामीण हो गए एकत्र, पुलिस के खिलाफ जताया रोष

जानकारी के अनुसार हादसे के बाद मौके पर भीड़ जुट गई। कार चालक ओम प्रकाश नशे में धुत था। वह इतना नशे में था कि वह अपना नाम भी नहीं बोल पा रहा था। उसे अहसास ही नहीं था कि उसने कार से बाइक सवार पति-पत्नी को उड़ा दिया है। उसकी हालत देख मौके पर मौजूद लोग गुस्सा गए। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई। बेहोश होने तक लोग उसे पीटते रहे। ओम प्रकाश की थाने से ही जमानत हो गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews