• लूणी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी बैठकें
  • राज्य सरकार पर जमकर बरसे

जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पंचायती राज चुनाव को लेकर लूणी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी बैठकों में राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। शेखावत ने कहा कि राजस्थान संस्कृति और धर्म की धरती है, लेकिन इस सरकार ने इसे अपराध और भ्रष्टाचार की राजधानी बना दिया है। कुर्सी बचाने के लिए बंद कमरों में सो रही यह सरकार जनता का भला नहीं कर सकती। उन्होंने आह्वान किया कि पंचायती राज चुनावों में भाजपा को जीताकर नींद में सो रही इस सरकार को जगाएं, ताकि बचे कार्यकाल में यह जनता के अधूरे काम पूरा करे।

वोट की ताकत राजस्थान

सोमवार को चुनावी बैठकों में शेखावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई है। इस सरकार ने पंचायतों का गला घोंटा है। ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है और इसकी शुरुआत पंचायत चुनाव से करनी होगी। उन्होंने कहा कि आमजन को गुमराह करके सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों से अनेक वादे किए, लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव भी अपनी सुविधा से केवल राजनीतिक गोटियां सेकने के लिए टुकड़ों में कराए हैं। मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर अंगुली उठाते हुए शेखावत ने कहा कि 12 महीने मुख्यमंत्री घर से बाहर नहीं निकले। केवल एक बार राज्यपाल के यहां जाने और एक बार झंडा फहराने के लिए बाहर आए।

वोट की ताकत राजस्थान

हर घर तक नल से पहुंचेगा जल

शेखावत ने कहा कि माताओं-बहनों के कष्ट हरण के लिए मोदी सरकार हर घर में नल से जल लाने के लिए कृतसंकल्पित है। हमने जल जीवन मिशन की घोषणा पर 2019 में राजस्थान सरकार को 2000 करोड़ रुपए दिए। साल 2020-21 में 2500 करोड़ रुपए दिए। उन्होंने कहा कि पहले राजस्थान हर केंद्रीय योजना में नंबर एक पर रहता था, लेकिन जल जीवन मिशन में यह सबसे निचले पायदान वाले राज्य में है। आप चिंता न करें, मोदी की बात आजतक खाली नहीं गई है, जो मोदी ने कहा है, वो 100 प्रतिशत होगा।

वोट की ताकत राजस्थान

कानून नहीं बजरी माफिया का राज

शेखावत ने तंज कसा कि इस सरकार में बिजली का बिल जनता को करंट मार रहा है। सभा के दौरान बिजली जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में बिजली भी गुल हो रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था समाप्त हो गई है। पुलिस का इकबाल खत्म हुआ है। यदि किसी का राज चल रहा है तो वो बजरी माफिया का है। सरकार की आपसी लड़ाई के कारण राज्य की 8 करोड़ जनता त्रस्त और दुःखी है।

वोट की ताकत राजस्थान

अन्याय सहना भी बड़ा पाप

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन है। भगवान ने गीता में संदेश दिया है कि जो अन्याय के खिलाफ प्रतिकार करना आवश्यक है। जो अन्याय करे वो पापी है और जो अन्याय सहन करे वो भी बड़ा पापी है। शेखावत ने संगरिया और कुड़ी भगतासनी में हुई चुनावी बैठकों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों से आमजन को रू-ब-रू कराया और भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया।

ये रहे मौजूद

बैठकों में पूर्व सांसद जसवंत सिंह बिश्नोई, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल, भारतीय जनता किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री शैलाराम सारण, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, कुड़ी भगतासनी सरपंच चंद्रलाल खावा, पंचायत समिति सदस्य गिरवरसिंह शेखावत, उप सरपंच सुरेंद्र मेवाड़ा सहित अनेक भाजपा नेता कार्यकर्ता उपस्थित थे। इससे पहले, सुबह दिल्ली से जोधपुर पहुंचे शेखावत ने अपने निवास पर आमजन से मुलाकात कर समस्याओं को सुना।

ये भी पढें – लाखों का खाद्य तेल से भरा ट्रक चोरी

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews