बाड़मेर जोधपुर के बीच फिर से पैसेंजर ट्रेन कल से होगी शुरू

बाड़मेर जोधपुर के बीच फिर से पैसेंजर ट्रेन कल से होगी शुरू

जोधपुर, बाड़मेर और जोधपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन एक बार फिर 7  नवंबर से शुरू हो जाएगी। पूर्व में कोविड के चलते इसे रद्द कर रखा था। अब यह ट्रेन 7 नंवबर से शुरू की जा रही है। ट्रेन को शुरू करने को लेकर बाड़मेर के लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे। इसको लेकर लोगों ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी से भी मांग की थी। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने 11 अगस्त को रेल मंत्री को पत्र लिखकर ट्रेन फिर से शुरू करने की मांग की थी। चौधरी ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन नं 04839 सात नवम्बर से प्रतिदिन जोधपुर से बाड़मेर के लिए शुरू होगी। पैसेंजर ट्रेन नं 04842 दूसरे दिन 8 नवम्बर को बाड़मेर से जोधपुर के लिए रवाना होगी।

दरअसल कोरोना की पहली लहर में लॉकडाउन के दौरान बस के साथ ट्रेन सेवा भी बंद कर दी गई थी। इसके बाद से बाड़मेर से चलने वाली सभी ट्रेनों का संचालन अभी तक शुरू नहीं हुआ है। ट्रेन सेवा शुरू नहीं होने से बाड़मेर के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना से पहले चलने वाली ट्रेनों के साथ नई ट्रेनों की मांग बाड़मेर के लोग काफी समय से कर रहे हैं। इससे बाड़मेर से जोधपुर के बीच इस पैसेंजर ट्रेन से यात्रा करने वाले मजदूरों सहित लोगों को बड़ी राहत मिली है। बाड़मेर मुख्यालय एवं जोधपुर संभाग मुख्यालय के बीच आवागमन के प्रमुख साधन के रूप में यह रेल सेवा थी।

ट्रेन चलने का समय

पैसेंजर ट्रेन 7 नवम्बर को जोधपुर से बाड़मेर के लिए 2 बजे निकलेगी जो करीब 22 छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकेगी। शाम करीब 6 बजे बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। यह ट्रेन रात को करीब 12 बजे बाड़मेर से रवाना होगी जो सुबह करीब 5 बजे जोधपुर पहुंचेगी। कोरोना से पहले इस ट्रेन में लोगों को सहूलियत थी लेकिन करीब दो साल तक बंद रहने के बाद 7 नवम्बर से फिर से शुरू की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts