सब्जी विक्रेता वृद्ध को बनाया हनी ट्रेप का शिकार

  • महिला ने पति के नाम से स्कूटर खरीदने के साथ रुपए ऐंठे
  • दुकान कब्जाने का प्रयास

जोधपुर,सब्जी विक्रेता वृद्ध को बनाया हनी ट्रेप का शिकार।शहर के मधुबन हाउसिंग बोर्ड बासनी में सब्जी कारोबारी एक वृद्ध को महिला ने हनी ट्रेप में फंसा कर हजारों रुपए ऐंठ लिए। पति के नाम से स्कूटर को फाइनेंस करवा दिया। किश्तें वृद्ध अब तक भर रहा है। महिला की डिमाण्ड ज्यादा बढऩे पर अब पीडि़त ने पुलिस की शरण ली और केस दर्ज करवाया है। कुड़ी भगतासनी पुलिस इस बारे में तफ्तीश कर रही है।पीडि़त का पिछले सात आठ माह से शोषण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिन चलाया स्वच्छता अभियान

कुड़ी भगतासनी पुलिस ने बताया कि सेक्टर 5 में रहने वाले एक वृद्ध की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है। इसमें बताया कि वह मधुबन हाउसिंग बोर्ड में सब्जी मंडी में दुकान लगाता है। सात आठ माह पहले उसकी दुकान पर मधुबन हाउसिंग बोर्ड हाल सेक्टर 6 जीडी मेमोरियल कॉलेज के पास रहने वाली पूनम नाम की महिला आई थी। वह दुकान से सब्जी ले जाती थी। उसने एक दिन कहा कि उसके घर पर परेशानी चल रही है और पति की सैलेरी भी नहीं आई है। उसे पांच हजार रुपए उधार चाहिए। इस पर वृद्ध ने उसे मदद के नाम पर पांच हजार रुपए दिए। काफी दिनों तक वह नहीं आई और न ही रुपए लौटाए तो वह उसके घर रुपए लेने पहुंचा। तब पूनम ने कहा कि उसके पति की सैलेरी फैक्ट्री से नहीं मिली है। शाम को आते हुए दे देती हूं। इस पर वृद्ध शाम को उसके घर गया तो पता लगा कि पूनम अपनी बच्ची का जन्म दिन मना रही थी।

तब वृद्ध को अंदर बुलाकर उसे केक खिलाने के साथ कोल्ड ड्रिंक पिलाई गई। उसके बाद उसे गहरी नींद आ गई। रात दो बजे उसकी नींद टूटी और वह अपने घर चला गया। अगले दिन वह दुकान पर गया तो पूनम वहां आई और तीन हजार रुपयों की डिमाण्ड रखने के साथ वीडियो फोटो के लिए धमकाने लगी। तब पीडि़त वृद्ध ने उसे तीन हजार रुपए और दे दिए। इसके बाद पूनम ने दिपावली पर अपने पति को स्कूटर दिलाने की मांग रखी। इस पर उसके पति को बीस हजार रुपए फाइनेंस कंपनी से स्कूटर दिलाया गया।

यह भी पढ़ें – डीआरडीओ ने मध्यम दूरी के माइक्रोवेव ऑब्स्क्यूरेंट चैफ रॉकेट भारतीय नौसेना को सौंपा

फिर उसकी डिमाण्ड बढ़ती गई और वह कभी दस हजार तो कभी पांच हजार रुपए ले जाती और गाड़ी की किश्तें भी भरवाने लगी। पूनम ने उसकी दुकान को कब्जाने का भी प्रयास किया और कहा कि वह गली गली जाकर सब्जी बेचें,वह दुकान पर आकर बैठेगी। पीडि़त ने अब कुड़ी भगतासनी थाने में पूनम,उसके पति राजेश के खिलाफ धमकाने का केस दर्ज करवाया है।