नकली नोट के आरोपियों से अब पुलिस जोड़ रही कड़ी से कड़ी

  • लोहावट के एक आरोपी की तलाश
  • अभियुक्तोंं को लिया चार दिन की रिमाण्ड पर

जोधपुर,नकली नोट के आरोपियों से अब पुलिस जोड़ रही कड़ी से कड़ी। माता का थान थाना पुलिस ने नकली नोट लेकर घूम रहे युवकों के खिलाफ कार्रवाई कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। युवक मौज शौक में नकली नोट उड़ा देते। पुलिस ने पांचों आरोपियों के पास से 500-500 रुपए के 91 नोट बरामद किए थे। यह नोट पंजाब से लेकर आए थे और बेंगलुरु भेजने की फिराक में थे। जिसे पुलिस ने 80 फुट रोड के पास से दबोचा। आरोपियों ने लोहावट के एक युवक से यह नोट लाना बताया था। पुलिस अब नामजद हुए युवक की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें – 11केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

आरोपियों को सरदारपुरा पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से चार दिन की पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। बुधवार को माता का थान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक स्विफ्ट कार में कुछ लड़के बैठे हैं। जो नकली नोट का आदान-प्रदान कर फर्जी मुद्रा को बाजार में चलाने की कोशिश कर रहे हैं। जो अभी 80 फीट रोड आरटीओ ऑफिस रोड पर खड़े हैं। जिस पर पुलिस की एक टीम गठित की गई।

टीम ने वहां जाकर देखा तो गाड़ी में पांच युवक बैठे थे, जो अचानक पुलिस को देखकर गाड़ी स्टार्ट कर रवाना होने लगे। जिसको रुकवाकर पुलिस ने रवाना होने का कारण पूछा। इस पर पांचों युवक घबरा गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पास गाड़ी में रखे बैग में नकली नोट है। इस मामले में पुलिस ने फलोदी के जांबा स्थित मोटाई निवासी श्याम,सूरजा राम,राकेश, फलोदी के भोजासर स्थित भींयासर निवासी सुनिल फलोदी के लोहावट स्थित कुशलावा निवासी अशोक के पास से पुलिस ने 45500 रुपए के नकली नोट बरामद किए। वारदात में प्रयुक्त स्विफ्ट कार को भी जब्त किया था। आरोपियों ने पूछताछ में यह नकली नोट लोहावट के कुशलावा निवासी मांगीलाल से खरीद कर लाना बताया।

यह भी पढ़ें – तीस साल से फरार पुराना उद़घोषित अपराधी भीलवाड़ा से गिरफ्तार

सरदारपुरा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सरदारपुरा थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी एसआई विश्राम मीणा ने बताया कि आरोपियों को चार दिन की पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। इसमें बड़े रैकेट के खुलासे की संभावना है। लोहावट के कुशलावा निवासी मांगीलाल की तलाश की जा रही है।