नये साल का जश्न आज रात से, एक हजार पुलिस कर्मी सुरक्षा में तैनात

नये साल का जश्न आज रात से, एक हजार पुलिस कर्मी सुरक्षा में तैनात

शराब पीकर वाहन ना चलाएं, अन्यथा हवालात में गुजरेगी नये साल की शुरूआत

जोधपुर, साल 2021 अब विदाई की तरफ है। नये साल का जश्न कुछ घंटों के बाद शुरू हो जाएगा। रात 12 बजे घड़ी सुइयां जैसे ही इस अंक को छुएंगी तो हम नये साल 2022 मेंं प्रवेश कर जाएंगे। नये साल की खुशी कहीं काफूर ना हो जाएं इसके लिए सावचेत भी रहें। एक तरफ कोविड की पालना है तो दूसरी तरफ पुलिस का पहरा भी है। एक हजार पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है। शराब पीकर गाडिय़ां न चलाएं अन्यथा हवालात में रात गुजारनी पड़ सकती है। पुलिस सख्ती के मूड मेें है। दो दिन से ऑपरेशन तौबा भी चल रहा है। आज विशेष तौर पर पुलिस सजग रहेगी। हर गली चौराहों पर पुलिस की तैनाती रहेगी। कमिश्ररेट के जिला पूर्व और पश्चिम के साथ यातायात पुलिस का स्टाफ भी तैनात रखा गया है। रात आठ बजे के बाद पुलिस की हलचल तेजी पर रहेगी। शराब ठेकों के आसपास भी रात आठ बजे के बाद पुलिस की गाडिय़ां गश्त पर रहेगी।

नये साल का जश्न आज रात से, एक हजार पुलिस कर्मी सुरक्षा में तैनात

नया साल 2022 के स्वागत सत्कार के लिए जोधपुर वासियों की तरफ से तैयारियां हो रखी हैं। शहर की ज्यादातर होटलें और रेस्तरां आदि बुक है। इधर कोविड के नए वेरियंट ओमिक्रॉन और डोल्मिक्रॉन के असर से संक्रमण भी तेजी पर है। इसके लिए भी विशेष कर युवाओं को ध्यान देने की जरूरत है। अन्यथा जश्र के तौर पर वे अपने घर संक्रमण लेकर न पहुंच जाएं। हालांकि राज्य सरकार ने नये साल के जश्र के लिए रात 1 बजे तक छूट दी है। लोगों का आना जाना रहेगा।

रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू आज से

आज रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लग जाएगा। जो अगली सुबह पांच तक रहेगा। कोविड के बढ़ते प्रसार से राज्य सरकार ने रात 11 बजे से सुबह पांच तक नाइट कर्फ्यू घोषित किया है। आज नये साल के जश्न को देखते हुए राज्य सरकार ने कर्फ्यू में दो घंटे की ढील देते हुए रात 1 बजे किया है। बाकी दिनों में रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू रहेगा। कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन एवं डोल्मिक्रॉन के बढऩे से देश भर में राज्यों की सरकारें कड़े कदम उठाने को मजबूर हो गई हैं। राजस्थान में भी नाइट कर्फ्यू आज फिर से शुरू कर दिया गया है।

पुलिस फुटपाथियों को बांट रही कंबल

एक तरफ पुलिस शहर की सुरक्षा व्यवस्था में लगी है तो दूसरी तरफ मानवीयता भी दिखा रही है। शहर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ऐसे में फुटपाथ पर गुजर बसर करने वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। सर्दी से बचाव के लिए पुलिस ने अपने मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड क्षेत्र में कंबलों का वितरण करना शुरू कर दिया है। एसीपी प्रतापनगर प्रेम धनदे के सुपरविजन में रात को पुलिस निरीक्षक सोमकरण आदि ने फुटपाथियों को कंबलों का विरतण किया है। यह क्रम आज भी जारी रह सकता है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews