मोदी सरकार ने वैक्सीन को मुफ्त में देने का कार्य किया-कटारिया

कांग्रेस सरकार पूर्णतया नाकारा साबित हुई महामारी के समय में भी केवल राजनीति की-कटारिया

जोधपुर, नेता प्रतिपक्ष व राज्य के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि भाजपा व संघ को बदनाम करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है जिसकी मैं घोर निंदा करता हूं उन्होंने कहा कि जिंदगी भर देश की सेवा करने वाले तथा मुसीबत में काम करने वाले देशभक्त संगठन जिसने भूकंप बाढ़ अकाल में राष्ट्र की सेवा करने में समर्पण का काम किया ऐसी संस्था जिस पर दुनिया का कोई व्यक्ति अंगुली नहीं उठा सकता उस पर षडयंत्र पूर्वक आरोप लगाकर राजस्थान सरकार द्वारा एसीबी के माध्यम से बदनाम करने की कोशिश की मैं निंदा करता हूं।

कटारिया वर्चुअल प्रेसवार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। कटारिया ने कहां की मोदी सरकार ने वैक्सीन मुफ्त में देने का कार्य किया लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने उसी वैक्सीन को कचरे में फेंकने का काम किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा की जगह कांग्रेस ने जमकर घोटाला किया।

Buy Best deals & save money everyday👆

राजस्थान सरकार ने हजारों की संख्या में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर ब्लैक लिस्टेड कंपनी से कीमत से कहीं ज्यादा रेट में खरीदा मसलन ₹32000 में केंद्र की सरकार को मिलने वाले ऑक्सीजन कंस्ट्रक्टर को राजस्थान सरकार ने ₹50000 में खरीदा और इसका भी 90 फीसदी अग्रिम भुगतान कर दिया व ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बिना काम में आए धूल चाट रहे हैं।

इनमें से 60 फीसदी ऐसे हैं जिनका अग्रिम भुगतान होने के 2 महीने बाद अभी तक भी डिलीवरी नहीं हुई। इस प्रकरण में साफ तौर पर सरकार की मिलीभगत से बड़े घोटाले की बू आ रही है।

दुर्भाग्य है कि आज राजस्थान बलात्कार के मामले में देश में नंबर वन पर है महिला अत्याचार में नंबर 2 पर है बाल तस्करी में नंबर एक पर है साइबर क्राइम में नंबर एक पर है प्रदेश में विकास ठप्प होने का आरोप भी कटारिया ने लगाया।

कटारिया ने राजस्थान की जनता का आव्हान करते हुए कहा कि मूल्यों को स्थापित करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा तो भी करेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक को भ्रष्टाचार के मामलों में घसीटना उचित नहीं है। एसीबी तब काम करती है जब किसी की शिकायत हो या रुपयों का लेनदेन हुआ हो या कोई परिवादी हो लेकिन इसमें से कोई भी कारण नहीं है फिर भी केस दर्ज करना उचित नहीं है।

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा

केंद्र की सहायता के बाद भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूरी तरह से फेल रही है। जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने देशवासियों को बचाने के लिए प्राण प्रण से प्रयास किए वहीं राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूर्णतया नाकारा साबित हुई।

>>> पति को उसकी पत्नी की अशलील फोटो भेजकर किया ब्लैकमेल

महामारी के समय में भी केवल राजनीति करती रही कोरोना से लड़ाई की जिम्मेदारी से भाग कर केवल भारत सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में ही व्यस्त रही। उन्होंने कहा कि मानवता को बचाने के लिए भारत सरकार ने राजस्थान को हर तरीके से मदद पहुंचाने का काम किया।

कोरोना की दूसरी लहर के आने से पूर्व ही प्रदेश को पीएम केयर्स फंड से 1500 वेंटीलेटर उपलब्ध करवाए, जनवरी के पहले सप्ताह में ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए राज्य सरकार को 201 करोड़ रुपए दिए। पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, दवाइयां, मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए।

जब कोरोना की दूसरी लहर ने राजस्थान को पूरी तरह अपनी चपेट मे ले लिया तब भी मोदी सरकार ने ऑक्सीजन तथा रेमडेसीविर सहित अन्य जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरण पर्याप्त मात्रा में राज्य सरकार को उपलब्ध करवाए।

दुर्भाग्य है कि केंद्र की सरकार के द्वारा पूर्ण सहयोग के बावजूद राज्य की कांग्रेस सरकार नागरिकों की जीवन रक्षा व इलाज में पूर्णतया विफल रही राज्य सरकार ना तो केंद्र सरकार द्वारा आवंटित ऑक्सीजन को ला पाई और ना ही भेजी गई ऑक्सीजन का सही तरीके से वितरण कर पाई ना पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था कर पाई उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा भेजे गए इंजेक्शन को पंजाब भेज कर निर्लज्जता की हद ही पार कर दी।

केवल और केवल भारत सरकार पर इंजेक्शन नहीं भेजने का आरोप लगाती रही। गरीब व्यक्ति इलाज के लिए भटकता रहा तथा अस्पतालों में लाखों रुपए में बेड बिकते रहे, इन सबसे बेपरवाह मुख्यमंत्री तो राज्य के नागरिकों को संकट के समय भगवान भरोसे छोड़ कर घर में बैठे रहे और 16 महीने से मुख्यमंत्री कार्यालय में ताला लगा हुआ है।

>>> नौकरी व पेंशन दिलाने की मांग, धरना शुरू

 

 

Similar Posts