प्रभारी मंत्री दिलावर ने लिया सूरसागर के तनाव ग्रस्त इलाके का जायजा

पिछले दिनों हुए दो गुटों में बवाल का लिया फीडबैक

जोधपुर,प्रभारी मंत्री दिलावर ने लिया सूरसागर के तनाव ग्रस्त इलाके का जायजा। जोधपुर के प्रभारी मंत्री मदन दिलावर गुरुवार को अपने जोधपुर प्रवास के दौरान आज सुबह सूरसागर क्षेत्र में पहुंचे। यहां पिछले दिनो हुए दो गुटों में तनाव के मामले में फीड बैक लिया। पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही का फीडबैक लेने के साथ ही वे उन इलाकों में भी पैदल घूमे जहां बवाल हुआ था। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी मामले की जानकारी ली।

इसे भी पढ़िए- सब्जी विक्रेता वृद्ध को बनाया हनी ट्रेप का शिकार

प्रभारी मंत्री ने सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी के अलावा भाजपा के कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक लिया। उन्होंने क्षेत्र में बार बार शांति भंग होने के कारणों पर चर्चा की और इसकी जानकारी ली। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से भी चर्चा की। इस दौरान दिलावर हादसे में घायल हुई महिला के निवास पर भी पहुंचे। हादसे में एक महिला की आंख में चोट लग गई थी,जिसका इलाज चल रहा है। महिला के निवास पर पहुंच कर मदन दिलावर ने उनके परिजनों से मुलाकात की।

आप इसे भी पढ़ना चाहेंगे-आपातकाल में यातनाएं झेलने वाले स्वतंत्रता सेनानियों का भाजपा ने किया सम्मान

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि परिवारजनों से मुलाकात की जिसमें महिला की आंख को ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जो भी अपराधी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने इस क्षेत्र में किए गए अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वालो पर भी शिकंजा कसने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि सूरसागर के व्यापारियों का मोहल्ला व आम्बों का बास में दो गुटों के तीन किशोरों में गुरुवार को मारपीट हुई थी। परस्पर विरोधी मामले दर्ज हुए। इसको लेकर गुरुवार रात थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया गया था। अंदर ही अंदर सुगबुगाहट व विरोध के स्वर उठने लगे थे। शुक्रवार को फिर पथराव और बवाल हुआ। बवाल के चलते कमिश्नरेट के सभी अधिकारियों को सूरसागर भेजा गया। ऐहतियात के तौर पर शहर के दूसरे हिस्सों में चौकसी बरती गई। जगह-जगह पुलिस तैनात किया गया। चौहाबो थानाधिकारी नीतिन दवे के मुंह पर गम्भीर चोट आई। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस आरएसी व एसटीएफ के जवानों को हालात काबू करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी थी। पथराव के साथ ही दुकान और गाडिय़ों को फूंक दिया गया। पुलिस को आंसू गैस के गोले तक छोडऩे पड़ गए। आज पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर तैनात रहा। इस बीच जोधपुर पश्चिम के थाना क्षेत्र सूरसागर, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर और राजीव गांधी नगर के संपूर्ण क्षेत्र में धारा 144 लगा दी रखी है।